युवराज सिंह ने खास अंदाज में दी गौतम गंभीर को जन्मदिन की बधाई, किया जबरदस्त ट्वीट

England v New Zealand - ICC Men
England v New Zealand - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का आज जन्मदिन है। इस मौके पर 2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उनको खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। युवराज सिंह ने कहा कि गौतम गंभीर जितना अपने रनों को लेकर सीरियस रहते थे, उतना ही अपने ओपिनियन को भी लेकर रहते हैं।

गौतम गंभीर ने 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की बेहद अहम पारी खेली थी। जब भारतीय टीम के दो विकेट जल्दी गिर गए थे, तब उन्होंने विराट कोहली और कप्तान एम एस धोनी के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी करके टीम के जीत की नींव रख दी थी। गौतम गंभीर आखिरी बार 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन संन्यास का ऐलान 4 दिसंबर 2018 को किया था।

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। गंभीर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा गंभीर 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी अहम हिस्सा रहे थे।

युवराज सिंह ने ट्वीट कर गौतम गंभीर को दी जन्मदिन की बधाई

गौतम गंभीर ने कई बार ये कहा है कि 2011 वर्ल्ड कप में मिली जीत का सबसे ज्यादा श्रेय युवराज सिंह को मिलना चाहिए। गंभीर ने कई मौकों पर युवराज सिंह की काफी तारीफ की है। अब गंभीर के जन्मदिन के मौके पर युवराज सिंह ने खास अंदाज में उन्हें बधाई दी है। युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा,

आप इतने ज्यादा गंभीर नहीं हैं। मेरे दोस्त गौतम गंभीर को जन्मदिन की बधाई जो अपने रनों को लेकर जितने ज्यादा सीरियर रहते थे, उतना ही सीरियस अपने ओपिनियन को लेकर भी रहते हैं। ढेर सारा प्यार भाई। आपका आने वाला साल काफी जबरदस्त रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment