Create

युजवेंद्र चहल ने भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

भारतीय वनडे और टी20 टीम के प्रमुख स्पि गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। युजवेंद्र चहल को अभी भी उम्मीद है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका जरुर मिलेगा।

युजवेंद्र चहल से पहले कई युवा क्रिकेटर अपना टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं। हालांकि चहल को अभी तक भारत की तरफ से रेड बॉल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है।

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान चहल ने टेस्ट क्रिकेट खेलने की संभावनाओं को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर आप टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं। जब कोई आपको टेस्ट प्लेयर बुलाता है तो उससे बड़ी तारीफ कुछ और नहीं होती है। पिछले 3-4 सालों के दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मैंने 50 विकेट चटकाए हैं, जिसमें से दो इंडिया ए के गेम हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मुकाबले को लेकर एलिस पेरी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 84 विकेट ले चुके हैं

युजवेंद्र चहल के अगर फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक कुल 31 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 84 विकेट चटकाए हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्हें अभी तक भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है।

गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा भारतीय टेस्ट टीम की धुरी रहे हैं। लंबे समय से ये दोनों गेंदबाज टीम का प्रमुख हिस्सा रहे हैं। हालांकि हाल ही में वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे गेंदबाजों ने अपना डेब्यू किया लेकिन चहल को मौका नहीं मिला।

चहल के मुताबिक जब इतने सारे स्पिनर टीम में हों तो फिर मौका मिलना काफी मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि जब 3-4 प्लेयर टीम में हों और सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों तो फिर ऐसा लगता है कि आपको अपने गेम में और सुधार करने की जरुरत है, तभी आपको मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद आसिफ ने साधा शोएब अख्तर पर निशाना, कहा, वो कई बड़े सपने देखते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment