Create
Notifications

जहीर खान ने 41 की उम्र में हवा में उछलते हुए एक हाथ से लिया इतना शानदार कैच, देखकर दंग रह जाएंगे आप

Twitter Image Road safety Match
Twitter Image Road safety Match
Prakash Chand Joshi

जहीर खान ने शानिवार को मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में सड़क सुरक्षा को लेकर इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच हुए मुकाबले में एक हाथ से हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लेकर एक बार फिर साबित कर दिया की उम्र महज एक संख्य है। जहीर खान का यह कैच इतना शानदार था कि स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को भी यकीन नहीं हो रहा था।

ये भी पढ़े- ICC Women's T20 World Cup 2020- हार के बाद रो पड़ीं शैफाली वर्मा, फोटो हो रही है वायरल

15 अक्टूबर 2015 को क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास का ऐलान करने वाले जहीर खान शानिवार को सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 में खेलने उतरे। इस मुकाबले को देखने काफी संख्या में दर्शक आए थे। इस मैच में पहले वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने बल्लेबाजी की थी। वेस्टइंडीज लीजेंड्स की पारी का 17वां ओवर मुनाफ पटेल फेंकने आए थे। उनके इस ओवर में रिकार्डो पॉवेल ने एक फ्लीक शार्ट खेला। लेकिन गेंद और बल्ले का सही संपर्क नहीं हुआ जिसके कारण गेंद डीप स्क्वायर लेग की दिशा में हवा में चली गई । वहीं इस जगह फील्डिंग कर रहे जहीर खान ने हवा में छलाएं लगाई और एक हाथ से शानदार कैच लपक लिया।

जहीर खान ने ना सिर्फ इस मैच में शानदार कैच लपका बल्कि उन्होंने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया। जहीर खान ने इस मैच में चार ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 34 रन दिए और अपनी एक शानदार गेंद पर सेट बल्लेबाज डारेन गंगा को बोल्ड किया।

बता दें, इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रायन लारा की अगुवाई में वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में शिवनारायण चंद्रपाल की 61 रन और डारेन गंगा की 32 रनों की पारी के दम पर 150 रन बनाए और इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए 151 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में इंडिया लीजेंड्स ने वीरेंद्र सहवाग की 74 रनों की धमाकेदार पारी केदम पर यह मुकाबला सात विकेट से अपने नाम किया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...