युवराज सिंह इमोशनल हो गए... टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत पर भारत के युवा बल्लेबाज ने किया बड़ा खुलासा

Neeraj
Picture Credit: Indian Cricket Team Instagram Snapshtos
Picture Credit: Indian Cricket Team Instagram Snapshtos

Indian Team Young Players reaction on T20 World Cup Trophy Win: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की ट्रॉफी जीतकर अपने वतन पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट में भारत का जिस तरह का अद्भुत सफर रहा, उससे टीम के बाकी युवा खिलाड़ी भी काफी प्रेरित हैं। ज़िम्बाब्वे दौरे पर गए भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने इस जीत के मायने बताए हैं और इससे उन्हें क्या प्रेरणा मिली है, इसका भी खुलासा किया। इस दौरान एक चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ कि युवराज सिंह टीम के चैंपियन बनने के बाद भावुक हो गए थे।

टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद युवराज सिंह हो गए थे इमोशनल

दरअसल, भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है। वहां उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 6 जुलाई से होगी। बीसीसीआई ने इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है और शुभमन गिल टीम की अगुवाई करेंगे।

सीरीज की शुरुआत से पहले हुए फोटोशूट में युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के टी20 चैंपियन बनने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। सलामी बल्लेबाजी अभिषेक शर्म ने कहा, 'मैं फाइनल मैच युवी (युवराज सिंह) पाजी के साथ देखकर रहा था। जब इंडिया जीत रही थी तो वो काफी इमोशनल हो रहे थे। मुझे वो देखकर काफी प्रेरणा मिली, क्योंकि हम सबका सपना है आईसीसी की ट्रॉफी जीतना। उन्होंने टीम के लिए इसे जीता है। ये पल मुझे कभी नहीं भूलेगा। इसके बाद हमने बाहर जाकर भी सेलिब्रेट किया था। ये वर्ल्ड कप काफी स्पेशल था और मुझे प्रेरणा मिली है कि मैं भी टीम को वर्ल्ड कप जितवाऊंगा।'

शुभमन गिल ने कहा, 'ये वर्ल्ड कप सभी खिलाड़ियों के लिए काफी खास था उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की थी।' रियान पराग ने भी इस उपलब्धि को सभी युवा खिलाड़ियों के लिए बेहद खास बताया।

विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने कहा कि जब मैं फाइनल में इंडिया के जीतने की कामना कर रहा था तो दक्षिण अफ्रीका जीत रहा था। तो फिर मैंने उल्टा बोलना शुरू कर दिया कि दक्षिण अफ्रीका जीत जाए, तब हम जीतने लगे। मैंने इसे किसी छोटे बच्चे की तरह सेलिब्रेट किया था।

ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, जिस तरह से हमने हारे हुए मुकाबले को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की, वो काफी स्पेशल पल था। इसके साथ विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गजों के टी20 करियर की इससे बढ़िया एंडिंग नहीं हो सकती थी। तुषार देशपांडे ने भी पूरी टीम की जमकर तरफ की।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now