रियान पराग का भारत के लिए खेलने का सपना हुआ पूरा, IPL में बल्ले से मचाया था गदर

रियान पराग ने बल्ले से किया था शानदार प्रदर्शन (Photo Courtesy: IPL Website)
रियान पराग ने बल्ले से किया था शानदार प्रदर्शन (Photo Courtesy: IPL Website)

Riyan Parag Indian Team Debut: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज से हो चुका है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यह मुकाबला भारत के स्टार युवा ऑलराउंडर रियान पराग के लिए काफी खास है। रियान पराग का सपना इस मुकाबले में सच हो गया है। दरअसल, उन्हें आज के मुकाबले टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला है।

रियान पराग को मिला डेब्यू का मौका

टॉस के बाद भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने बताया कि रियान पराग को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में भारत के लिए डेब्यू करने जा रहे हैं। रियान के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। वह करियर के शुरुआत से भारत के लिए खेलना चाहते थे। हालांकि करियर में लगातार उतार चढ़ाव की वजह से वह लंबे समय तक भारत के लिए अपना डेब्यू नहीं कर पाए। हालांकि पिछले एक साल से रियान पराग ने कड़ी मेहनत की और मैदान पर बल्ले से जमकर आग उगला। रियान के इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका दिया गया है।

IPL 2024 में बल्ले से मचाया था तहलका

रियान पराग ने आईपीएल 2024 में बल्ले से तहलका मचाया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। रियान ने आईपीएल 2024 में 16 मैच में 4 अर्धशतक की मदद से 573 रन बनाए थे। उनका आईपीएल के दौरान 52.09 का शानदार बल्लेबाजी औसत रहा। इंडियन प्रीमियर लीग में रियान पराग की बल्लेबाजी में परिपक्वता ने कई क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित किया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को कई मुकाबलों में संभाला और मैच विनर बने थे। आईपीएल के बाद से ही पराग को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग की जा रही थी। अब उनका भारतीय टीम में डेब्यू करने का सपना पूरा भी हो गया है।

पहले टी20 मैच में भारत की प्लेइंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now