ZIM vs IND: टीम इंडिया को मिला रविंद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट! पहले टी20 मैच में किया धमाकेदार प्रदर्शन 

Neeraj
रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर
रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर

Washington Sundar, ZIM vs IND: टी20 चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम अब जिम्बाब्वे के दौरे पर हैं। वहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 हो रही है, जिसका पहला मैच हरारे में खेला जा रहा है। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए युवा टीम को चुना है। ऐसे में कई खिलाड़ियों के पास सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे सीनियर खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह चुके चुके हैं। अब टीम उन दिग्गजों के रिप्लेसमेंट की तलाश में है। अब शायद टीम इंडिया को जडेजा का रिप्लेसमेंट मिल चुका है।

वॉशिंगटन सुंदर लेंगे रविंद्र जडेजा की जगह!

दरअसल, पहले टी20 मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 11 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। सुंदर को जब भी मौका मिला है, उन्होंने उसे अच्छे से भुनाया है। शानदार गेंदबाजी करने के साथ-साथ बाएं हाथ का ऑलराउंडर बल्ले से भी कमाल दिखाने में माहिर है। उन्होंने अब तक खेले 43 टी20 इंटरनेशनल में 107 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी आई है।

गौरतलब हो कि रविंद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समापन के एक दिन बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। अब जड्डू वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे। जडेजा से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान करके फैंस को मायूस कर दिया था।

जिम्बाब्वे ने भारत के सामने जीत के लिए रखा 116 रन का टारगेट

हरारे में हो रहे इस मैच में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद 115/9 का स्कोर खड़ा किया।

जिम्बाब्वे की ओर से क्लाइव मदांडे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 25 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाए। दूसरी तरफ, रवि बिश्नोई भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 13 रन देकर 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now