Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली सीरीज हुई पोस्टपोन

कोरोना वायरस के कारण एक और सीरीज हुई पोस्टपोन
कोरोना वायरस के कारण एक और सीरीज हुई पोस्टपोन
मयंक मेहता

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे ने अगस्त में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को कोरोनावायरस के कारण पोस्टपोन करने का फैसला लिया है। इस बात की पुष्टि खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की है।कोरोनावायरस के कारण पहले भी कई सीरीज पोस्टपोन हो चुकी है और यह भी इसमें शामिल हो गई है।

जिम्बाब्वे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच 9 अगस्त को खेलना था और सीरीज का आखिरी मैच 15 अगस्त को खेला जाना था। इस सीरीज के वेन्यू का फैसला अभी नहीं हुआ था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया कि इस सीरीज को सिर्फ पोस्टपोन किया गया है और बाद में इसे कराया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निक हॉकले ने कहा,

"हमें सीरीज को पोस्टपोन करते हुए काफी निराशा हो रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे क्रिकेट में खिलाड़ियों, मैच ऑफशियल्स और फैंस की भलाई को देखते हुए यह फैसला लिया है। इस समय सबसे यह ही सबसे सही फैसला है।"

2004 के बाद जिम्बाब्वे का ऑस्ट्रेलिया का यह पहला दौरा था

2004 के बाद जिम्बाब्वे की टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली थी, 2004 में उन्होंने ट्राई सीरीज खेली थी। इससे पहले जिम्बाब्वे की आयरलैंड, अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ सीरीज भी कोरोना वायरस के कारण कैंसल हो चुकी हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के एक्टिंग मैनेजिंग डाइरेक्टर गिवमोर मकोनी ने कहा,

"हम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए काफी उत्साहित थे, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए दौरे को पोस्टपोन करना ही एकमात्र विकल्प था। हालांकि हम सीरीज को दोबारा शेड्यूल करने की पूरी कोशिश करेंगे।"

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण मार्च से किसी भी प्रकार ही अंतर्राष्ट्रीय़ सीरीज नहीं हुई है और काफी बड़ी सीरीज को पोस्टपोन किया जा चुका है। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड, भारत-दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका-भारत, इंग्लैंड-श्रीलंका जैसी प्रमुख सीरीज इसमें शामिल हैं। इसके अलावा आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

हालांकि 8 जुलाई से एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। कोरोना वायरस के बाद यह होने वाली पहली सीरीज होगी।

इसके अलावा इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है। हालांकि अभी तक आईसीसी द्वारा इसके ऊपर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद हफीज समेत 6 पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...