'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की TRP लगातार क्यों गिर रही है? कहीं ये तो नहीं है 5 मुख्य कारण

Sneha
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah TRP, tv serials, tv shows, gurcharan singh sodhi, , Disha Vakani , tappu
पिछले कुछ समय से 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से कई लोगों ने एग्जिट लिया है। जिससे TRP लगातार गिर रही है

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: सोनी SAB पर सालों से चला आ रहा टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' आज भी दर्शकों के बीच खूब चर्चा में रहता है। कारण है शो में लगाया जाने वाला कॉमेडी का तड़का। यही कारण है कि चाहे बच्चे हो या बूढ़े हर किसी को ये शो पसंद आ जाता है। आज ये शो अपनी एक दशक लंबी यात्रा तय कर चुका है और देश विदेश में खूब सफल साबित हुआ है। लेकिन अपनी इस यात्रा में जहां शो ने खूब वाहवाही बटोरी है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी ख़बरों का भी शिकार होना पड़ा कि दर्शकों के बीच गुस्सा फूटा और शो की टी. आर. पी गिरने लग पड़ी। ऐसे में आइए जानते हैं शो की गिरते टी. आर. पी का क्या है मुख्य कारण।

बदले गए किरदार

दरअसल तारक मेहता का उल्टा चश्मा अपने हर किरदार के लिए जाना जाता है। हर किरदार इतना जरूरी और मज़ेदार है कि किसी की जगह कोई और नहीं ले सकता और यही कारण रहा है कि जब जब भी शो का कोई किरदार शो छोड़कर गया है या बदला गया है, शो की टी आर पी को काफी झटका लगा है। तो आइए देखते हैं कि अब तक कौन सा किरदार शो को अलविदा कह चुका है।

इन किरदारों ने छोड़ा शो

1- दया भाभी

दया भाभी को इस शो की जान माना जाता था। लेकिन उनका किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दिशा वकानी ने इस शो को छोड़ दिया था। लोगों ने सालों तक उनका इंतजार भी किया लेकिन वो वापिस नहीं लौटी और न ही शो में उनके किरदार को अब तक वापिस लाया गया है। दर्शक आज भी अपनी दया भाभी को काफी मिस करते हैं।

2- तारक मेहता

शो के सबसे मुख्य किरदार तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढा ने भी शो को किसी वज़ह से छोड़ दिया था। जिसके बाद दर्शकों को शो से काफी शिकायतें आयी थीं।

3- अंजली मेहता

शो में अंजली मेहता का किरदार निभाने वाली नेहा मेहता ने भी शो को छोड़ दिया था जिसके बाद उस किरदार को बदल दिया गया था।

4- टप्पू , सोनू को भी बदला गया

बच्चों की बात करें तो अब तक टप्पू और सोनू को भी बदला जा चुका है, जिसका प्रभाव शो की टी आर पी को झेलना पड़ा है।

5- गुरचरण सिंह

शो में सोढ़ी का किरदार निभाने वाले गुरचरण सिंह को भी रिप्लेस किया गया, जो की फैंस को पसंद नहीं आया। इसके अलावा भी शो के बारे में कुछ कलाकारों ने शो के निर्माता पर कई आरोप लगाए थे, वहीं अनबन की भी खबरें आई थीं, जिसके बाद शो को टीआरपी में भारी नुकसान झेलना पड़ा।

Quick Links

Edited by Priyam Sinha
App download animated image Get the free App now