Create
Notifications

2019 के कुछ शानदार गेम्स जिन्हें आप अपने Android फ़ोन में खेल सकते हैं  

Subham Pal

गूगल प्ले-स्टोर पर हजारो गेम्स मौजूद है। लेकिन इतने सारे गेम्स में से अच्छे गेम्स ढूंढ पाना काफी मुश्किल है। इस सीरीज में मै आप सभी के लिए ऐसे ही अच्छे-अच्छे गेम्स लेकर आने वाला हूँ जिन्हें खेलकर आपका मन खुश हो जाएगा ।

#1.गरेना फ्री फायर

"गरेना फ्री फायर" भी PUBG की ही तरह एक ओपन वर्ल्ड बैटल रॉयल गेम हैं। पर इस गेम की खासियत यह है कि जहाँ PUBG खेलने के लिए आपको कम-से-कम 2 जीबी रैम और अच्छे प्रोसेसर की जरुरत पड़ती हैं, वहीं फ्री फायर गेम को आप बड़े ही आराम से 1 जीबी रैम वाले फ़ोन में भी खेल सकते हैं।

अगर, बात की जाये इस गेम की, तो इस गेम में 50 खिलाडी होते हैं। इस गेम के अंदर आपको कई सारे बंदूकें देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इसमें हाल ही में एक नया लॉन्च पैड दिया गया है, जिसके जरिये आप बड़े ही आराम से एक जगह से दुसरे जगह जा सकते हैं। PUBG की ही तरह इस गेम को भी आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर खेल सकते हैं। भले ही इस गेम की ग्राफ़िक्स PUBG से थोड़ी कम है, फिर भी ये गेम आपको निराश नहीं करेगी।

youtube-cover

#2. रियल क्रिकेट 19

अगर आप क्रिकेट गेम्स के फैन हैं तो ये गेम आपको बहुत पसंद आएगी। यह एक मल्टी-प्लेयर गेम हैं, यानि इस गेम में आप रियल टाइम में दुसरे प्लेयर्स के साथ मैच खेल सकते हैं। यह गेम रियल क्रिकेट 18 का अपडेटेड वर्जन हैं। अगर आपने वो गेम खेला होगा तो आपको ये चीज पता होगी। इस गेम में आपको और भी बहुत सारी चीजें देखने को मिल जाती है। जैसे, इस गेम में आपको कई तरह के गेंदबाजी के एक्शन देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस गेम में आपको आईपीएल के साथ-साथ दुनिया की कई और टी-20 लीग्स खेल सकते हैं, साथ ही इस गेम में आप टेस्ट क्रिकेट मैच खेलने का भी आनंद ले सकते हैं।

youtube-cover

ये दोनों ही गेम्स प्ले-स्टोर पर उपलब्ध है, जहाँ से डाउनलोड करके आप इन दोनों गेम्स का मजा ले सकते हैं।

#3. कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल

हालाकिं, यह गेम अभी तक रिलीज़ नही हुई है। पर मैं आपको इस गेम के बारे में इसलिए बता रहा हूँ, क्यूंकि यह गेम प्ले-स्टोर पर मौजूद है, जहाँ जाकर अगर आप अभी रजिस्टर करते हैं तो दूसरों से पहले आपको यह गेम खेलने का मौका मिल सकता है। यह गेम भी एक मल्टी-प्लेयर गेम हैं और ये गेम खेलने में आपको काफी मजा आने वाला है।

youtube-cover

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...