Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket '07 गेम में महारथ हासिल करने के 5 आसान तरीके

TOP CONTRIBUTOR
10 Jul 2017, 16:20 IST
क्रिकेट का खेल कई लोगों के लिए मज़हब की तरह है और लोग इस खेल को अपने फोन, टीवी और यहां तक कि  उनके पीसी में भी देखने की कोशिश करते हैं। ईए स्पोर्ट्स नामक संस्था ने अपने क्रिकेट गेम को  2006 में क्रिकेट '07 के रूप में पुनः जारी किया और दिन प्रतिदिन लोकप्रिय होने के कारण ये समय समय पर आधुनिक बनता जा रहा है।

यह खेल दो कवर के साथ आता है, पहला इंग्लैंड क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ, जबकि दूसरे कवर में जोकि ऑस्ट्रेलिया और अंग्रेजी झंडे के साथ एशेज अर्न को दर्शाता है। मूल गेम में ख़ासतौर पर एशेज मोड की सुविधा है, जो सभी परिदृश्यों को पूरा करने के बाद एशेज के विशेष पहलू को खोलता है। इसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ जीतने के लिए अलग समूह है, ये भी कह सकते हैं कि इसमें एशेज के लिए प्राथमिकता दी गयी है।

क्रिकेट 07 का वास्तविक प्रदर्शन एवं कई भागों के आने से यह गेम लोकप्रिय बन गया है लेकिन कुछ खामियों की वजह से खिलाडियों को एक सम्मानजनक स्कोर के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

प्रसारित होने के बाद शुरुआती दौर में 11 साल तक क्रिकेट 07 का बुरा वक्त चला, लेकिन धीरे-धीरे यह विश्वविख्यात हुआ और आज तो लोकप्रियता के चरम पर है। कुछ मुख्य हैकिंग विधि को सूचीबद्ध करते हैं जो आपको इस गेम का मालिक बनने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है।

10 गेंदों में 10 विकेट 



बाल मार्कर में महारथ हासिल होने के बाद यह अत्यंत सरल हो जाता है, इस चाल के लिए, आपको तेज गेंदबाज की जरूरत है और आपको बल्लेबाज़ के लेग के पास गेंद मार्कर लगाने की जरूरत है। इसके बाद, आप अधिकतम गति को समायोजित कर सकते हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए इनस्विंग और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए आउटस्विंग का चयन कर 'एस' या 'डी' का उपयोग करें जिससे गेंद स्टंप की गिल्ली गिरा देगा।

बॉलमार्कर को बैट्समेन के पैर की उंगलियों के ठीक पीछे गेंद को व्यवस्थित करने के लिए समायोजित करें और जब गेंद चूक जाती है तो सीधा गिल्लियां निकल निकल जाती हैं। इससे पहले कि आप इस कला में पारंगत हों, उसके पहले आपको थोड़े अभ्यास की आवश्यकता है, इसके बाद ही आपको परिणाम मिलेगा।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...