Create
Notifications

PUBG Guide: एक हफ्ते में 'Conqueror' टायर में किस तरह पहुंच सकते हैं?

Conqueror Tier - PUBG मोबाइल
Conqueror Tier - PUBG मोबाइल
मयंक मेहता

पूरे विश्व में PUBG सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम है। इस गेम के 400 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। हथियार, मैप्स और सर्वाइवल ही इसमें खास नहीं है, बल्कि 'Conqueror' तक पहुंचने की रेस के कारण भी लोग PUBG को काफी पसंद करते हैं।

PUBG मोबाइल में कई गेम्स टायर्स हैं जैसे ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लेटिनम, ऐस। इन सभी सीजन टायर्स को अच्छी रेटिंग पॉइंट्स के जरिए हासिल किया जा सकता है। हालांकि 'Conqueror' तक पहुंचने के लिए एक प्लेयर को किसी भी सीजन में टॉप 500 में होना काफी जरूरी है।

यह भी पढ़ें: 5 ट्रेंडिंग भारतीय विमेंस PUBG मोबाइल प्लेयर

रोड टू 'Conqueror' बिल्कुल भी आसान नहीं है। प्लेयर को सर्वाइव करने के अलावा टॉप 500 में पहुंचने के लिए मैच भी जीतने होते हैं। टॉप 500 प्लेयर्स के (Kill Ratio) किल रेशो और सर्वाइवल टाइम (Survival Time) काफी अच्छा होना चाहिए।

कई प्रो PUBG मोबाइल प्लेयर्स के मुताबिक 'Conqueror' तक पहुंचना इतना मुश्किल नहीं है, लेकिन अपनी पोजीशन को कायम रखना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है।

आइए नजर डालते हैं किस तरह आप इसे जल्दी हासिल कर सकते हैं:

#) सर्वाइवल

 सर्वाइवल -PUBG
सर्वाइवल -PUBG

अगर आप एक्शन और हार्डकोर किल्स में यकीन रखते हैं, तो आपको सर्वाइवल टाइम के ऊपर भी ध्यान देना चाहिए। किसी भी प्लेयर को जो रेटिंग दी जाती है, वो 80 प्रतिशत सर्वाइवल और 20 प्रतिशत किल्स होती है। Conqueror को हासिल करने के लिए 95 प्रतिशत समय आपको टॉप 10 में होना जरूरी है। इसके लिए आपका औसतन सर्वाइल टाइम में इजाफा होना चाहिए।

#) मीरामर या फिर एरेंगल खेलिए

मीरामर PUBG
मीरामर PUBG

सनहॉक गेम्स 20 मिनट से ज्यादा नहीं चलते हैं और आप इसे खेलते हैं, तो आपका सर्वाइल टाइम यह रहता है तो एरेंगल और मीरमर खेलने वाले प्लेयर्स की तुलना में काफी कम रहेगा। तीनों मैप्स में मीरमर का औसतन टाइम एरेंगल और सैमहॉक से ज्यादा है। मीरामर का मैप काफी ज्यादा और इसी वजह से Conqueror तक पहुंचने के लिए अच्छी रेटिंग मिल सकती है।

#) अपने स्क्वाड को ध्यान से चुनिए

स्क्वाड - PUBG मोबाइल
स्क्वाड - PUBG मोबाइल

अगर आपको Conqueror तक पहुंचना है, तो आपका अच्छा स्क्वाड बनाना होगा। जो प्लेयर्स गलत फैसले लेते हैं, वो आपको लॉबी में भेज सकते हैं। एक अच्छा क्लान हमेशा ही उनसे आगे रहेगा, जोकि बिना किसी प्लानिंग और रणनीति के खेलते हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...