Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 ट्रेंडिंग भारतीय विमेंस PUBG मोबाइल प्लेयर

PUBG मोबाइल की विमेंस कैरेक्टर
PUBG मोबाइल की विमेंस कैरेक्टर
EXPERT COLUMNIST
Modified 07 Apr 2020, 21:56 IST
फ़ीचर
Advertisement

PUBG के आने बाद से ही भारतीय गेमिंग कल्चर में काफी फर्क पड़ा है। पिछले कुछ समय में काफी भारतीय खिलाड़ियों को आधिकारिक PUBG मोबाइल टूर्नामेंट में देखा गया है। इन खिलाड़ियों ने 2018 में हुए PMSC में भाग लिया था, जहां 8BitThug और TeamIND की टीमों ने फाइनल में जगह बनाई थी।

हालांकि भारतीय विमेंस की दिलचस्पी भी PUBG में बढ़ गई हैं। पिछले कुछ सालों में कई विमेंस गेमर्स ने ऑफिशियल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। PUBG ने ही भारतीय विमेंस को सिर्फ इस खेल को खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है, बल्कि कुछ ने इसे अपना करियर भी बना लिया है।

यह भी पढ़ें: PUBG Guide: 3 गन्स जो क्लोज रेंज कॉम्बेट के लिए बेस्ट हैं

इस लिस्ट में ऐसी 5 बेस्ट विमेंस PUBG मोबाइल प्लेयर्स के ऊपर नजर डालेंगे:

#) XYAA (शगुफ्ता इकबाल)

Shagufta Iqbal - Xyaa
Shagufta Iqbal - Xyaa

शगुफ्ता इकबाल प्रोफेशन से सोफ्टवेयर इंजीनियर हैं, लेकिन जब भी वो फ्री होती है, तो वो ट्विच पर स्ट्रीमिंग करती हैं। वो 12 साल की उम्र से ही से पीसी गेमर्स खेल रही हैं। शगुफ्ता Xyaa नाम से खेलती हैं। वो प्रिंस ऑफ पर्शिया, ऐज ऑफ एंपायर्स और मौजूदा समय में वो PUBG भी खेलने लगी हैं।

शगुफ्ता का कहना है कि वो अपने नेचर में बदलाव लाना चाहती थी और इसी वजह से ट्विच ने उनकी मदद की, जहां वो गेम्स के दौरान कई अनजान लोगों से मिली और उनकी दोस्ती हुईं। शगुफ्ता इस समय अपने फैंस के पसंदीदा कंटेंट के मुताबिक PUBG मोबाइल और PUBG पीसी दोनों पर ही खेलती हैं।

1 / 3 NEXT
Published 07 Apr 2020, 21:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit