Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 चीजें जो PUBG में चिकन डिनर के लिए आपको ध्यान रखनी चाहिए

  • गेम में महारत हासिल कर चुके खिलाड़ी भी कर जाते हैं ये गलतियां
Richa Gupta
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 30 Apr 2019, 20:12 IST

Enter caption

प्लेयर अननोन्स बैटल ग्राउंड्स (PUBG) की दुनिया दीवानी है। युद्ध की शैली वाले गेम्स में यह सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन मोबाइल गेम बन गया है। बीते 19 मार्च को पबजी की पहली एनिवर्सिरी पर टेनसेंट ने कई प्रोग्राम करने के साथ ढेरों ऑफर्स दिए और इसमें कई नए प्रभावशाली फीचर्स भी जोड़ दिए। इसके बाद यह गेम और भी एक्साइटिंग हो गया है। गेम जिस तरह से प्रतिस्पर्धात्मक होता जा रहा है, वैसे-वैसे खिलाड़ी भी प्रभावशाली रणनीतियां अपनाने लगे हैं। अगर आप सच्चे PUBG लवर हैं तो आपने अब तक इसकी सारी ट्रिक्स में महारत हासिल कर ली होगी। हालांकि, अतिविश्वास में की गई जरा सी भी गलती आपके चिकन डिनर में बाधा बन सकती है। अगर आप खेल के नए चेहरे हैं और कठिनाइयों के बीच खुद को जिंदा नहीं रख पा रहे हैं तो उनको सुधारने के लिए भी एक पड़ाव है। यहां हम आपके पब गाइड बने हैं और आपको बता रहे हैं कि कैसे पबजी के सच्चे खिलाड़ी की तरह इसे खेल सकते हैं, ताकि आपके चिकन डिनर में कहीं से कोई बाधा न आए।

शुरुआती लड़ाई की जानकारी होनी जरूरी

Enter caption

मेरे जैसे खिलाड़ी पोचिंकी जैसे भीड़भाड़ भरे इलाकों में पैराशूट से उतरना पसंद करते हैं। हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो दूर के इलाकों में ढेर सारे घरों के बीच उतरते हैं, ताकि खुद के साथ अपने हथियारों को सुरक्षित रख सकें। अगर आप खुद को सुरक्षित रखने के लिए शहर के बाहर उतरते हैं तो इस गलतफमी में न रहिए कि सिर्फ वहां आप ही एक खिलाड़ी होंगे। ऐसे में आपको शुरुआती हमले के लिए तैयार रहना पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि दुश्मन के वहां आपको देखते ही जंग शुरू हो जाएगी और आपका गेम शुरू होते ही ओवर भी हो सकता है। इस वजह से दुश्मन के साथ शुरुआती लड़ाई की जानकारी होनी बहुत जरूरी है।

हथियारों का मोड जरूर चेक करें

Enter caption

हमेशा याद रखें कि आपका हथियार किस मोड पर है। हो सके तो इसे दोबारा जांच लें। जांच करके पता लगाएं कि परिस्थितियों के मुताबिक आपका हथियर सिंगल मोड, ऑटो मोड या बर्स्ट मोड पर लगा है कि नहीं। सिंगल मोड हमेशा दूर से दुश्मनों का खात्मा करने के लिए अच्छा है लेकिन अगर आप घात लगाकर सामने से हमला करने की फिराक में हों तो यह कारगर साबित नहीं होता है। ऐसे में आप कुछ सेकंड में मर भी सकते हैं।

खिलाड़ी छलांग लगाते वक्त ऊंचाई का रखें ध्यान

Enter caption
Advertisement

कई बार खिलाड़ी शॉर्टकट की वजह से छलांग लगाकर तुरंत दूसरे छोर पर पहुंचना चाहता है। ऐसे में उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है। प्लेयर काफी ऊंचाई से नीचे गिरा तो अपनी सेहत के साथ एनर्जी ड्रिंक्स खत्म करेगा या फिर मर जाएगा। ऐसे में इन जगहों पर छलांग लगाने से बचते हुए खिलाड़ियों को दूसरे अनुकूल रास्ते अपनाने चाहिए।


Published 30 Apr 2019, 20:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit