Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

टर्की में आयोजित रेस में फाइटर जेट, फॉर्मूला-1 कार और सुपरबाइक ने लिया हिस्सा  

  • निंजा एच2आर सुपरबाइक ने जीती रेस
न्यूज़
Modified 28 Sep 2018, 10:20 IST
Enter caption

टर्की के इंस्तांबुल में नवनिर्मित हवाई अड्डे पर हाल ही में एक रेस का आयोजन किया गया। ये रेस फॉर्मूला 1 कारों की आमतौर पर होने वाली टक्कर से थोड़ा हटकर थी। हैरानी की बात ये है कि इस रेस में कारों के अलावा एफ-16 फाइटर जेट , सुपरबाइक , इलेक्ट्रिक कार और कुछ सुपरकार भी हिस्सा ले रही थीं।

इस रेस में हिस्सा ले रही फॉर्मूला1 कार की कमान रेडबुल रेसिंग के ड्राइवर जेक डेनिस जबकि सुपरबाइक निंजा एचटूआर पर टर्की के केनन सॉफ्यूगलु सवार थे। इस रेस में एस्टन मार्टिन वेंटेज , लोटस एवोरा जीटी 430 और टेस्ला के एस पी 100 डीएल मॉडल की सुपरकार भी हिस्सा ले रही थीं।

ग्लोबल न्यूज़ नाम की वेबसाइट द्वारा शेयर की गई वीडियो में इस रेस को सड़क के राक्षस बनाम आसमान के राक्षस के बीच पेश किया गया। रेस के दौरान मौजूद दर्शकों ने भी इस रेस को बेहद रोमांचक बताया।

जहां प्राइवेट जेट चैलेंजर 605 और एफ 16 ने एक एक रनवे को घेर रखा था वहीं तीसरे रनवे पर बाकी वाहन दौड़ रहे थे। एफ1 कार और सुपरबाइक ने रेस की अच्छी शुरुआत की , दोनों ही वाहन एक कार से भी कम जगह की दूरी पर दौड़ रहे थे। 

फिनिशिंग लाइन से पहले सभी वाहनों के बीच बहुत ही कम दूरी रह गयी थी मगर इस रोमांचक रेस को अंत मे सुपरबाइक ने अपने नाम कर लिया। सुपरबाइक ने शुरुआत से इस मुकाबले में हल्की सी बढ़त हासिल कर ली थी। सुपरबाइक को सीमा रेखा पार करने में 9.43 सैकंड लगे जो कि एफ1 कार से महज 0.04 सैकंड आगे थी। वहीं एफ16 फाइटर जेट इस रेस में तीसरे स्थान पर रहा।

पांच बार के सुपर स्पोर्ट विश्व चैंपियनशिप विजेता केनन सॉफ्यूगलु ने दुनिया की सबसे तेज़ बाइक निंजा एच2आर पर अपने घरेलु प्रशंसकों के बीच इस मुकाबले को जीत लिया।

Published 28 Sep 2018, 10:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit