Create
Notifications

कोविड-19 ऐपिसोड के बाद फेरारी प्रमुख ने निजी कारणों से इस्‍तीफा दिया

फेरारी प्रमुख लुईस कैमिलारी
फेरारी प्रमुख लुईस कैमिलारी
Vivek Goel

प्रमुख कार्यकारी अधिकारी लुईस कैमिलारी ने शुक्रवार को फेरारी से अपनी विदाई की घोषणा की। कैमलिारी ने अबु धाबी ग्रां पी समाप्‍त होने के बाद निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्‍तीफा दिया। 65 साल के इतालवी लुईस कैमिलारी ने तत्‍काल प्रभाव से अपने पद से इस्‍तीफा दिया। लुईस कैमिलारी की नियुक्ति जुलाई 2018 में हुई थी। तब कैमिलारी को सर्जियो मार्चीओन के विकल्‍प के रूप में चुना गया था, जो अस्‍वस्‍थ थे और कुछ दिनों के बाद उनका देहांत हो गया था।

बता दें कि कैमिलारी को भी कोविड-19 का तगड़ा झटका लगा था और हाल ही में वो अस्‍पताल से छुट्टी लेकर घर पहुंचे और ठीक हो रहे हैं। कैमिलारी ने बॉस बनने के बाद अपने कार्यकाल में बदलाव किए थे। वो मौजूदा टीम बॉस माटिया बिनोटो को मॉरिजियो अरीवाबेने की जगह पर लाया गया। कैमिलारी ने इस साल का एक और बड़ा फैसला यह लिया कि चार बार के चैंपियन सेबास्टियन वेटल को अगले साल रिटेन नहीं किया जाएगा।

फेरारी में अपने सफर पर क्‍या बोले लुईस कैमिलारी

कैमिलारी का बयान फेरारी ने जारी करते हुए कहा, 'फेरारी मेरी जिंदगी का हिस्‍सा रहा और इसका प्रमुख कार्यकारी बनना मेरे लिए सम्‍मान की बात है। मारनेलो के शानदार पुरुष और महिला के लिए मेरा सम्‍मान, और जिस तरह वह हर चीज में जुनून और समर्पण दर्शाते हैं, उसका कोई सानी नहीं। मुझे 2018 से कंपनी की कई उपलब्धियों पर गर्व है और पता है कि फेरारी के सर्वश्रेष्‍ठ साल आने वाले हैं।'

फेरारी के लिए यह साल और सीजन काफी कड़ा और निराशाजनक बीता। फेरारी एक भी रेस जीतने में कामयाब नहीं हुई। 2019 में टीम ने अनियमित पावर यूनिट का उपयोग करके विवाद खड़ा किया था। फेरारी के एक्‍जीक्‍यूटिव चेयरमैन जॉन एल्‍कन ने आंतरिक रूप से प्रमुख एक्‍जीक्‍यूटिव की जिम्‍मेदारी उठाई है। एलकान ने फेरारी के कर्मचारियों को गुरुवार की शाम एक पत्र भेजा, जिसमें लिखा है, 'अनिश्चित और मुश्किल समय में लुईस ने हमारी कंपनी को कम लोगों के साथ चलाया और हमारे कर्मचारियों, उनके परिवार व अपना समुदाय के स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा का पूरा ख्‍याल रखा।'

अपने कार्यकाल की शुरूआत में कैमिलारी ने ऐसी रणनीति बनाई, जिसमें फेरारी ने खुद को अपनी कार, सुपर कार और पुरोसांगु तक बढ़ाया। पिछले साल कंपनी ने अपने इतिहास में सबसे ज्‍यादा पांच मॉडल लांच किए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...