Create

स्पेनिश फुटबॉल टीम के 15 खिलाड़ियों ने कोच को न हटाए जाने की वजह से दिया इस्तीफा

स्पेनिश टीम की 15 महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने इस्तीफा दे दिया है।
स्पेनिश टीम की 15 महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने इस्तीफा दे दिया है
Hemlata Pandey

स्पेन की महिला फुटबॉल टीम की 15 प्लेयर्स ने देश की फुटबॉल एसोसिएशन को चेतावनी देते हुए इस्तीफा दे दिया है। खिलाड़ियों ने स्पेनिश फुटबॉल एसोसिएशन को कहा है कि अगर टीम के कोच होर्गे विल्डा को बर्खास्त नहीं किया गया तो ये 15 खिलाड़ी देश के लिए कोई मैच नहीं खेलेंगी। खबरों के मुताबिक टीम अपने कोच के गुस्सैल रवैये, टीम सेलेक्शन, खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने से काफी नाराज हैं और इसी कारण RFEF यानी रॉयल स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन के सामने ये मांग रखी है।

15 players of Spain's women's national team emailed the Spanish FA stating they resign because Jorge Vilda remains coach. The Spanish FA responded that they won't let players pressure them to make coaching decisions and they won't call up those players who do not wish to play. https://t.co/SE3GsX1s2b

स्पेनिश फेडरेशन ने एक बयान में माना है कि 15 महिला खिलाड़ियों ने ई-मेल के माध्यम से टीम से अपने इस्तीफे की पेशकश की है।

RFEF( फेडरेशन) कन्फर्म करती है कि हमें कुल 15 ई-मेल के जरिए राष्ट्रीय सीनियर महिला टीम की 15 खिलाड़ियों ने इस्तीफे की पेशकश की है। ई-मेल में खिलाड़ियों ने लिखा है कि टीम की मौजूदा स्थिति उन्हें मानसिक और भावनात्मक रूप से काफी परेशान कर रही है। खिलाड़ियों की मांग है कि जब तक कोच को हटाने का फैसला नहीं किया जाता, वह टीम से इस्तीफा दे रही हैं।

लेकिन इस मामले में फेडरेशन ने साफ किया है कि टीम के खिलाड़ियों के पास टीम के कोच की तैनाती करने या तैनाती अवधि पर फैसला लेने का अधिकार नहीं है। फेडरेशन ने ये भी कहा कि इस तरह के बर्ताव की अनुमति वह नहीं देते। साथ ही अगर खिलाड़ी इस प्रकार राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के अपने दायित्व को नहीं निभाती तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

स्पेनिश महिला टीम के साथ उनके कोच (बीच में) होर्गे विल्डा
स्पेनिश महिला टीम के साथ उनके कोच (बीच में) होर्गे विल्डा

फिलहाल फेडरेशन की ओर से 15 खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। विल्डा ने साल 2015 में स्पेन की राष्ट्रीय टीम की कमान बतौर कोच संभाली थी। विल्डा से पहले इग्नाशियो क्वेरेडा टीम के कोच थे और उनपर भी तत्कालीन टीम ने बुरे बर्ताव का आरोप लगाया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...