Create
Notifications

यूरोपा लीग: एसी मिलान ने 24 पेनल्‍टी शूटआउट के बाद जीता मैच

एसी मिलान
एसी मिलान
Vivek Goel
visit

सात बार के यूरोपीय चैंपियंस एसी मिलान ने एक्‍स्‍ट्रा टाइम से पहले पेनल्‍टी पर स्‍कोर किया और 24 पेनल्‍टी शूटआउट के जरिये मुकाबला जीता। एसी मिलान का मुकाबला गुरुवार को पुर्तगाल के रियो एवे से था, जिसमें इतना लंबा शूटआउट मैच चला। यूरोपा लीग के ग्रुप चरण मैच में एसी मिलान ने 24 पेनल्‍टी शूटआउट के बाद मुकाबला जीता।

8 मार्च से सभी स्‍पर्धाओं में अजेय रही एसी मिलान गुरुवार को रियो एवे के खिलाफ 2-1 से पिछड़ रहा था। रियो एवे के डिफेंडर टोनी बोरकोविच से अपने क्षेत्र में गलती हुई और एसी मिलान को पेनल्‍टी मिल गई। हकान काल्‍हानोग्‍लू ने पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके स्‍कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

इसके बाद एसी मिलान और रियो एवे ने शूटआउट में पहले सात पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया। आठवां मौका चूके और 9वें में फिर गोल किया। इसके बाद एसी मिलान और रियो एवे ने लगातार दो मौके गंवाए। साइमन जाएर ने मिलाने के 12वें प्रयास में गोल किया और एडरआन सांतोस के प्रयास को डोनारुम्‍मा ने रोक दिया। तब एसी मिलान 9-8 की बढ़त पर था। बता दें कि एसी मिलान की तरफ से 51वें मिनट में एलेक्‍स साऐलेमेकर्स ने पहला गोल दागा था। इसके बाद फ्रांसिस्‍को गेराल्‍ड्स ने स्‍कोर 1-1 से बराबर किया। फिर गेलसन ने रियो एवे को 2-1 की बढ़त दिलाई।

एसी मिलान के कोच स्‍टेफानो पियोली ने कहा, 'यह जादूई रात थी। हमारे लिए यह शर्मनाक होती, अगर हम पेनल्‍टी शूटआउट में पास नहीं होते। इस जीत से हमें लगातार बेहतर प्रदर्शन करके जीतने की ताकत मिली है।'

एसी मिलान को खली ज्‍लाटन इब्राहिमोविच की कमी

एसी मिलान को अपने स्‍टार खिलाड़ी ज्‍लाटन इब्राहिमोविच की कमी खली। इस मैच से साबित हुआ कि एसी मिलान डेनियल मालदीनी या कोलंबो पर इस तरह के मैचों में निर्भर नहीं रह सकती। बता दें कि ज्‍लाटन इब्राहिमोविच पिछले सप्‍ताह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसकी वजह से वो रियो एवे के खिलाफ मैच में हिस्‍सा नहीं ले सके।

ज्‍लाटन इब्राहिमोविच ने भी अपने कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी है। अपने एटीट्यूड के लिए फैंस के बीच प्रचलित ज्‍लाटन इब्राहिमोविच ने ट्वीट किया, 'मैं कल कोविड-19 टेस्‍ट में निगेटिव आया था, लेकिन आज पॉजिटिव आया हूं। अब तक किसी प्रकार के कोई संक्रमण नहीं है। कोविड में मुझे चुनौती देने का साहस आया। खराब आईडिया।'

एसी मिलान के स्‍ट्राइकर ज्‍लाटन इब्राहिमोविच ने आखिरी मुकाबला बोलोग्‍ना के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्‍होंने दो गोल दागकर टीम को 2-0 की जीत दिलाई थी।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now