ISL: सेंटना के दो गोल की बदौलत हैदराबाद ने एससी ईस्‍ट बंगाल को रोमांचक मैच में मात दी

हैदराबाद एफसी बनाम एससी ईस्‍ट बंगाल
हैदराबाद एफसी बनाम एससी ईस्‍ट बंगाल

एरीडेन सेंटना ने एक मिनट के अंदा दो गोल दागकर हैदराबाद एफसी को एससी ईस्‍ट बंगाल पर रोमांचक मैच में जीत दिलाई। हैदराबाद ने मंगलवार को इंडियन सुपर लीग के मुकाबले में एससी ईस्‍ट बंगाल को 3-2 से मात दी। सेंटना ने मैच के 56वें मिनट में दो गोल दागे। वहीं एससी ईस्‍ट बंगाल ने आईएसएल में अपना पहला गोल दागा। जैक्‍स मघोमा ने 26वें मिनट में एससी ईस्‍ट बंगाल के लिए पहला गोल दागा।

हैदराबाद ने इसके बाद जोरदार वापसी की और लिस्‍टन कोलाको ने 68वें मिनट में हालीचरण नारजारी को पास देकर तीसरा गोल दाग दिया। मगर ज्‍यादा ड्रामा बाकी था क्‍योंकि मघोमा ने भी एंथोनी पिलकिंगटन से फ्री किक पर पास लेकर अपना दूसरा गोल दागा और 81वें मिनट में अंतर कम कर दिया।

हैदराबाद और ईस्‍ट बंगाल में हुई जोरदार भिड़ंत

एससी ईस्‍ट बंगाल ने बराबरी करने के लिए बहुत जोर लगाया, लेकिन हैदराबाद का डिफेंस मजबूत रहा और पिलकिंगटन व मघोमा के प्रहारों को रोकने में कामयाब रहा। एससी ईस्‍ट बंगाल को पांच मैचों में चौथी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। वह एक अंक के साथ अंक तालिका में सबसे निचले स्‍थान पर काबिज है। उधर, मैनुअल मार्केच के कोचिंग वाली हैदराबाद एफसी पांच मैचों से अजेय है और 9 अंकों के साथ पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

रॉबी फॉलर के कोच वाली एससी ईस्‍ट बंगाल का इंडियन सुपर लीग में गोल करने का सूखा आखिरकार अपने पांचवें मैच के 26वें मिनट में समाप्‍त हुआ जब मघोमा ने शानदार पास हासिल करके गेंद को जाली में भेदा।

पहले हाफ में हैदराबाद ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन दूसरा हाफी पूरी तरह ईस्‍ट बंगाल के नाम रहा, जिन्‍होंने सेंटना के स्‍पॉट किक को भी रोक लिया। 56वें मिनट में स्‍पेनिश खिलाड़ी ने पूरा खेल बदल दिया। हैदराबाद के सेंटना ने पहले मोहम्‍मद यासिर के फ्री किक पर बेहतरीन हेडर जमाकर मैच का पहला गोल किया।

ईस्‍ट बंगाल कुछ समय पाती कि सेंटना ने यासिर के साथ मिलकर एक बार फिर विरोधी खेमें में धावा बोला और कोलाको के पास देने पर अपना दूसरा गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। नारजारी ने कोलाको के शानदार पास पर गोल दागकर स्‍कोर हैदराबाद के पक्ष में 3-1 से कर दिया था।

इंटरवल के 10 सेकंड पहले ईस्‍ट बंगाल के सेहनाज सिंह ने मोहम्‍मद यासि को बॉक्‍स के बाहर से फेंक दिया था। मगर देबजीत मजूमदार ने शानदार बचाव किया। वह अपने दाएं ओर डाइव लगाते हुए सेंटना के बेहतरीन स्‍पॉट किक को रोक दिया। हैदराबाद ने हालांकि, दूसरे हाफ में जोरदार वापसी की और सेंटना के दो गोल की मदद से पूरे अंक हासिल किए जबकि ईस्‍ट बंगाल का लचर प्रदर्शन जारी रहा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel