Create

EPL - आर्सेनल ने चेल्सी को दी करारी मात, सिटी फिर लीग टेबल में टॉप पर

आर्सेनल की कोशिश अब लीग टेबल में टॉप 4 में फिनिश करने की है।
आर्सेनल की कोशिश अब लीग टेबल में टॉप 4 में फिनिश करने की है।

आर्सेनल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने मौजूदा सीजन के 32वें मुकाबले में चेल्सी को 4-2 से हराते हुए लीग टेबल में स्थिति मजबूत कर ली है। स्टैमफोर्ड ब्रिज में अपने घरेलू दर्शकों के बीच खेलते हुए चेल्सी ने भले ही दोनों गोल पहले हाफ में किए हों, लेकिन आर्सेनल ने दूसरा हाफ अपने नाम करते हुए मुकाबला जीता और पूरे 3 अंक अपने खाते में जोड़े। हाल ही में चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर होने वाली चेल्सी की ये तीन मैचों में दूसरी हार है।

🔴 @EddieNketiah9 is the first @Arsenal player to score two goals in a #PL match against Chelsea since Robin van Persie's hat-trick in October 2011#CHEARS https://t.co/pc8fGpzjE2

आर्सेनल के लिए एडी निकेतिया ने 13वें मिनट में गोल कर खाता खोला तो 17वें मिनट में चेल्सी के लिए टिमो वर्नर ने गोल कर मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। एमिल रो ने 27वें मिनट में गोल कर आर्सेनल को 2-1 की बढ़त दिलाई। 5 मिनट बाद ही चेल्सी के लिए सीजर ने गोल दागते हुए मैच 2-2 से बराबर कर दिया। पहले हाफ में जहां दोनों टीमों का खेल बराबर दिखा तो दूसरा हाफ आर्सेनल के नाम रहा। एडी निकेतिया ने 57वें मिनट में गोल दागते हुए आर्सेनल की बढ़त 3-2 की तो मैच के आखिरी मिनटों में 90+2 मिनट में बुकायो साका ने गोल दाग आर्सेनल की जीत 4-2 से पक्की कर दी।

इस जीत के बाद आर्सेनल के अब 32 मैचों से 57 अंक हैं और टीम फिलहाल टॉटनहैम के पीछे पांचवे स्थान पर है। वहीं एक समय इस सीजन की टॉपर रहने वाली चेल्सी के 31 मैचों से 62 अंक हैं और टीम तीसरे स्थान पर है।

सिटी दोबारा टॉप पर

Another turn in this brilliant title race! 🏎 https://t.co/70jLjAGD6s

एक दिन पहले ही लिवरपूल की टीम लीग टेबल में पहले स्थान पर पहुंची थी। ऐसे में गत विजेता मैनचेस्टर सिटी ने ब्राइटन को 3-0 से हराते हुए फिर नंबर 1 का स्थान पा लिया है। सिटी की ओर से मेहराज, फोडेन और सिल्वा ने गोल किए। जीत के बाद सिटी के 32 मैचों से 77 अंक हैं और वो टॉप पर है जबकि लिवरपूल 32 मैचों में 76 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। सिटी के मैनेजर गुआरडियोला ने माना है कि अब टीम को बाकी बचे 6 मैचों में से हर एक मैच जीतना होगा ताकि लगातार दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम कर सके। अन्य मैचों में न्यूकासल ने क्रिस्टल पैलेस पर 1-0 से जीत दर्ज की तो एवर्टन ने लाइचेस्टर के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment