ISL: एटीके मोहन बगान का लाजवाब प्रदर्शन, बेंगलुरू एफसी को 2-0 से रौंदा

एटीके मोहन बगान
एटीके मोहन बगान

रॉय कृष्‍णा और मार्सेलो परेरा के दम पर एटीके मोहन बगान ने मंगलवार को अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मैच में बेंगलुरू एफसी को 2-0 से मात दी। फटोर्डा के जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में एटीके मोहन बगान की तरफ से रॉय कृष्‍णा ने 37वें मिनट में पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया जबकि मार्सेलो परेरा ने 44वें मिनट में गोल दागा। एटीके मोहन बगान की 16 मैचों में 10वीं जीत है। वैसे, उसने लगातार तीसरा मुकाबला जीता। एटीके मोहन बगान के अब 33 अंक हो गए हैं और वह आईएसएल की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज मुंबई सिटी एफसी से महज एक अंक पीछे रह गई है।

इस जीत के बाद एटीके मोहन बगान का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है। मुंबई सिटी एफसी तो पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। बेंगलुरू एफसी को 17 मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी है। टीम 19 अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

अंतरिम कोच नौशाद मूसा की टीम को चार मैचों के बाद पहली शिकस्‍त मिली। एटीके मोहन बगान और बेंगलुरू एफसी के बीच शुरूआत से एक्‍शन पैक्‍ड मुकाबला देखने को मिला। शुरूआती 20 मिनट में ही दोनों टीमों ने दिखा दिया कि गोल करने के लिए वह क्‍या कर सकते हैं। 18वें मिनट में एटीके मोहन बगान के मार्सेलो ने प्रबीर दास के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से एक खूबसूरत शॉट लगाया। मगर बेंगलुरू एफसी के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने इसे उतने ही बेहतरीन अंदाज में सेव कर लिया।

27वें मिनट तक बेंगलुरू 57 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ खेल रही थी। मगर गोल करने के ज्यादा मौके मौजूदा चैंपियन एटीके मोहन बगान बना रही थी। 36वें मिनट में बेंगलुरू के प्रतीक चौधरी एक बड़ी गलती कर बैठे और उनकी इस गलती का खामियाजा टीम को गोल के रूप में चूकाना पड़ा।

एटीके मोहन बगान पूरी तरह बेंगलुरू एफसी पर रही भारी

प्रतीक ने पेनल्टी बॉक्स के अंदर एटीके मोहन बगान के रॉय कृष्णा को गिरा दिया और रेफरी ने जहां एक तरफ प्रतीक को पीला कार्ड दिखाया तो, दूसरी तरफ एटीके मोहन बगान के पक्ष में पेनल्टी दी। कृष्णा ने 37वें मिनट में इस पेनल्टी को गोल में तब्दील करते हुए एटीके मोहन बागान को 1-0 की बढ़त दिला दी। कृष्णा का इस सीजन में यह 12वां गोल है और वह टॉप स्कोररों की लिस्ट में टॉप पर हैं।

44वें मिनट में बेंगलुरू के एक और खिलाड़ी हरमनजोत खाबरा अपने साथी प्रतीक जैसी गलती को दोहरा बैठे। आईएसएल में अपना 100वां मैच खेल रहे खाबरा ने पेनल्टी एरिया के बाहर इस बार डेविड विलियम्स को गिरा दिया और रेफरी ने खाबरा येलो कार्ड दिखाया जबकि एटीके मोहन बगान को फ्री किक दे दिया।

डिफेंडर मार्सेलो ने इस फ्री किक पर शानदार गोल करते हुए हाफ टाइम की समाप्ति तक एटीके मोहन बागान को 2-0 की बढ़त दिला दी। मार्सेलो का तीन मैचों में यह दूसरा गोल है। दूसरे हाफ में भी एटीके मोहन बगान ने आक्रामक शुरुआत की और 49वें मिनट में ही गोल करने का मौका बना लिया। लेकिन संधू ने संदेश झिंगन के पहले आईएसएल गोल करने के सपने को पूरा नहीं होने दिया। एंटोनियो हबास की टीम इसके बाद 60वें मिनट में भी अपना तीसरा गोल दागने से चूक गई।

Quick Links

Edited by Vivek Goel