Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

20 नवंबर को आईएसएल के उद्घाटन मुकाबले में एटीके मोहन बागान का केरला ब्‍लास्‍टर्स से होगा सामना

एटीके
एटीके
Vivek Goel
SENIOR ANALYST
Modified 30 Oct 2020, 19:51 IST
न्यूज़
Advertisement

एटीके मोहन बागान 20 नवंबर को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के उद्घाटन मुकाबले में केरल ब्‍लास्‍टर्स से भिड़ेंगे। इस साल हाई प्रोफाइल आईएसएल बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण आईएसएल के सिर्फ पहले चरण के कार्यक्रम की घोषणा शुक्रवार को की गई। एटीके ने पिछले सीजन का खिताब जीता था। एटीके ने आईएसएल 2019 के फाइनल में चेन्‍नईयन एफसी को मात दी थी। हालांकि, एफसी गोवा ने लीग चरण शील्‍ड जीतकर एएफसी चैंपियंस लीग स्‍थान हासिल किया था। एटीके ने इसके बाद आई-लीग चैंपियंस मोहन बागान से विलय किया और अब यह एक क्‍लब बनकर खेलेंगे।

आईएसएल आयोजकों ने 11 टीम के लिए सिर्फ पहले चरण के कार्यक्रम की घोषणा की। तय कवर्स मुकाबले 11 जनवरी 2021 तक खेले जाएंगे। शेष कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। बहुप्रतीक्षित कोलकाता की टीमों का पहला मुकाबला एटीके मोहन बागान और एससी ईस्‍ट बंगाल वास्‍को के तिलक मैदान स्‍टेडियम में 27 नवंबर को भिड़ेंगे। कोलकाता आधारित श्री सीमेंट्स द्वारा बड़ी मात्रा में स्‍टेक हासिल करने के बाद पूर्व आई लीग जायंट ईस्‍ट बंगाल अब एससी ईस्‍ट बंगाल बन गया है और यह टीम पहली बार आईएसएल में उतरेगी।

घरेलू टीम एफसी गोवा अपना पहला मुकाबला 22 नवंबर को फर्टोडा स्‍टेडियम में बेंगलुरु एफसी के खिलाफ खेलेगी। इस साल आईएसएल के सभी मुकाबले गोवा के तीन स्‍थानों पर बिना दर्शकों की उपस्थिति के खेले जाएंगे। यह कदम कोरोना वायरस महामारी के कारण लिया गया है।

इस महीने की शुरूआत में सात खिलाड़ी और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के सहायक कोच खालिद जमील गोवा पहुंचने के बाद कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

आईएसएल में इस बात का रखा जा रहा है ख्‍याल

सभी टीमों के खिलाड़ी और अधिकारी विभिन्‍न होटलों में जैव-सुरक्षा बबल में रुके हुए हैं। खिलाड़‍ियों और अधिकारियों के पास आरोग्‍य सेतु ऐप और आईएसएल हेल्‍थ ऐप होना अनिवार्य है ताकि कोई पॉजिटिव केस हो तो उसे ट्रेस किया जा सके। अगर कोई खिलाड़ी या अधिकारी कोविड-19 टेस्‍अ में पॉजिटिव निकलता है तो उसे तुरंत क्‍वारंटीन किया जाएगा और दोबारा टीम से जुड़ने के लिए सात दिनों में तीन निगेटिव नतीजे लाने की जरूरत होगी। गोवा पहुंचने के बाद खिलाड़‍ियों और अधिकारियों को 10 दिन क्‍वांरटीन (विदेशी खिलाड़‍ियों को 14 दिन) में रखा जाएगा और इस दौरान पांच टेस्‍ट आयोजित किए जाएंगे।

Published 30 Oct 2020, 19:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit