Create

इंडियन सुपर लीग : ओडिशा को हराकर बेंगलुरु ने कायम रखी प्लेऑफ की उम्मीद, मुंबई का सामना ईस्ट बंगाल से

बेंगलुरु की टीम लीग अकं तालिका में अब पांचवे स्थान पर है।
बेंगलुरु की टीम लीग अकं तालिका में अब पांचवे स्थान पर है।

बेंगलुरु एफसी ने इंडियन सुपर लीग के बेहद अहम मुकाबले में ओडिशा को 2-1 से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद कायम रखी है। इस जीत के साथ फिलहाल बेंगलुरु की टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गई है और उसे अब भी 2 मुकाबले खेलने हैं। वहीं ओडिशा का सफर लगभग खत्म हो गया है और उसके पास टॉप 4 में बने रहने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं।

FULL-TIME | #BFCOFC@bengalurufc keep their hopes alive for a semi-final spot with a comeback win over @OdishaFC! 🔵👊#HeroISL #LetsFootball #BengaluruFC #OdishaFC https://t.co/SJH5kvuTEp

अपने पिछले 6 में से सिर्फ 1 मैच जीतने वाली ओडिशा की टीम ने बेंगलुरु के खिलाफ मैच में अच्छी शुरुआत की। 8वें मिनट में नन्दकुमार सेकर ने बेहतरीन गोल कर ओडिशा को 1-0 से आगे कर दिया। बेंगलुरु ने भी इसके बाद अपना अटैक तेज किया। 31वें मिनट में रोशन नाओरेम की मदद से दानिश फारूख ने गोल कर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ के शुरु हुए चार ही मिनट हुए थे कि ओडिशा के खिलाड़ी लालरुत्थरा के धक्के से बेंगलुरु के उदांता सिंह गिर गए और रेफरी ने बेंगलुरु को पेनेल्टी का मौका दिया। क्लीटन सिल्वा ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए पेनेल्टी को गोल में बदला और बेंगलुरु को 2-1 से आगे कर दिया।

Danish Farooq is tonight's Hero of the Match as he scored his 3️⃣rd ⚽ of #HeroISL 2021-22 in @bengalurufc's crucial win 🆚 @OdishaFC 🔥#BFCOFC #LetsFootball #BengaluruFC #DanishFarooq https://t.co/6d8U6hXHGK

हालांकि इसके बाद ओडिशा ने बराबरी के कुछ बेहतरीन मौके बनाए लेकिन निर्णायक स्कोर 2-1 से बेंगलुरु के पक्ष में रहा और टीम को पूरे 3 अंक मिल गए। बेंगलुरु के 18 मैचों से अब कुल 26 अंक हैं और टीम फिलहाल अंक तालिका में पांचवे नंबर पर है। बेंगलुरु को टॉप 4 में जगह पक्की करने के लिए न सिर्फ अगले दोनो मैच जीतने होंगे बल्कि उम्मीद भी करनी होगी कि बाकि टॉप टीमों का प्रदर्शन खराब रहे।

मुंबई पर जीत का दबाव

लीग के 98वें मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई सिटी एफसी का सामना इस सीजन सिर्फ 1 मैच जीतने वाली ईस्ट बंगाल से होगा। मुंबई फिलहाल 16 मैचों से 25 अंक लेकर छठे नंबर पर है और टॉप 4 में जाने के लिए अपने अगले सभी मैच जीतकर स्थिति मजबूत करनी होगी। वहीं ईस्ट बंगाल पहले ही लीग के आखिरी नंबर की टीम है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है, ऐसे में ईस्ट बंगाल मुंबई का खेल बिगाड़ सकती है। दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले हारी थीं, ऐसे में ये मैच मुंबई के लिहाज से प्लेऑफ के लिए अहम होगा तो ईस्ट बंगाल अपनी साख बचाने के लिए मैच जीतना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment