EPL : केविन डि ब्रूयने के 4 गोल की बदौलत खिताब के बेहद करीब पहुंची मैनचेस्टर सिटी

ब्रूयने ने लीग इतिहास में कुल 57 गोल दागे हैं जिनमें एक भी हेडर नहीं है और ये एक रिकॉर्ड है।
ब्रूयने ने लीग इतिहास में कुल 57 गोल दागे हैं जिनमें एक भी हेडर नहीं है और ये एक रिकॉर्ड है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सीजन के अपने 36वें मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने केविन डि ब्रूयने के 4 गोल की मदद से वोल्वरहैम्पनट वॉन्डरर्स को 5-1 से करारी शिकस्त दी और लगातार दूसरी बार खिताब जीतने के बेहद करीब आ गई। अब सीजन में सिटी को केवल 2 और मुकाबले खेलने हैं और फिलहाल टीम लिवरपूल पर 3 अंकों की बढ़त के साथ लीग टेबल में टॉप पर है।

वोल्व्स के होम ग्राउंड में हो रहे मुकाबले में सिटी ने शुरुआत से ही बेहतरीन अटैक किया। ब्रूयने ने सातवें मिनट में ही बर्नार्डो सिल्वा की मदद से पहला गोल दागा। 11वें मिनट वोल्व्स के लिए लिएंडर ने गोल कर मैच 1-1 से बराबर कर दिया।

लेकिन ब्रूयने ने 16वें और 24वें मिनट में गोल दागते हुए न सिर्फ सिटी को 3-1 से आगे कर दिया बल्कि लीग इतिहास की तीसरी सबसे तेज हैट्रिक भी लगाई। दूसरे हाफ में 60वें मिनट में ब्रूयने ने फिर गोल दागा जबकि सिटी के रहीम स्टर्लिंग ने 84वें मिनट में वोल्व्स के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर गोल किया और सिटी 5-1 से जीत गई। जीत के बाद सिटी के 36 मैचों से 89 अंक हैं जबकि लिवरपूल के 36 मैचों से 86 अंक हैं।

प्रीमियर लीग का ये 30वां संस्करण है। मैनचेस्टर सिटी की टीम पिछले चार सीजन में से 3 सीजन टाइटल अपने नाम कर चुकी है और इस बार फिर ट्रॉफी से कुछ ही मैच दूर है। पिछले सीजन सिटी ने आसानी से दूसरे नंबर की मैनचेस्टर यूनाईटेड से 12 अंक आगे रहते हुए खिताब जीता था। 2019-20 के सीजन में लिवरपूल विजेता रही थी जबकि सिटी की टीम उपविजेता रही थी। उससे पहले 2018-19 के सीजन में सिटी ने लिवरपूल पर सिर्फ 1 अंक की बढ़त के साथ खिताब अपने नाम किया था। जबकि 2017-18 में सिटी ने खिताब अपने नाम किया था।

लीग टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज चेल्सी ने लीड्स को 3-0 से हराकर 36 मैचों से 70 अंक कमा लिए हैं और वो चौथे नंबर पर काबिज आर्सेनल से चार अंक आगे है। अन्य मैचों में नॉर्विच ने लाइचेस्टर के सामने 0-3 से हार झेली। वॉटफोर्ड ने एवर्टन को गोलरहित ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now