Create
Notifications
Advertisement

चेल्सी फैन स्टोरी: मेघा जोस 

चेल्सी फुटबॉल क्लब
चेल्सी फुटबॉल क्लब
Chelsea FC
OFFICIAL
Modified 20 Dec 2020
न्यूज़

चेल्सी पिछले कुछ दशक से यूरोपियन जाइंट बन चुकी है और प्रीमियर लीग में टीम की फैन फोलोइंग भी है। ब्लूज ने विश्व में कई जनरेशन को प्रेरित किया है और साथ ही में लोगों की जिंदगी में काफी ज्यादा प्रभाव भी डाला है।

चेल्सी फैन स्टोरी सीरीज में उन भारतीय फैंस का जिक्र कर रहे हैं जिनके ऊपर चेल्सी और इस शानदार खेल से काफी इम्पैक्ट पड़ा है। इस एडिशन में कोयंबटूर की मेघा जोस के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्होंने बताया कि देश में फुटबॉल के लिए खास जगह क्यों हैं और चेल्सी एफसी से जुड़ने से उनकी जिंदगी में क्या फर्क पड़ा।

मेघा जोस 2007 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ चेल्सी को मिली फेमस FA कप विक्ट्री से काफी प्रेरित हैं और उसके बाद से ही ब्लूज की फैन हैं। उस समय जोस मौरिन्हो चेल्सी की तरफ से काफी डोमिनेट करते थे। मौरिन्हो ने अपने अलग टैक्टिक से इंग्लिश फुटबॉल में कमाल कर दिया था। उस समय फ्रैंक लैम्पार्ड और डिडिएर ड्रोग्बा जैसे खिलाड़ी प्रीमियर लीग में अपना नाम बना रहे थे।

ड्रोग्बा द्वारा 2007 FA कप फाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटिड के खिलाफ किए गए विनिंग गोल ने काफी युवा फुटबॉल फैंस को प्रेरित किया है। इवोरियन स्ट्राइकर क्लब के मॉडर्न डे लैजेंड हैं और वो फ्रैंक लैम्पार्ड के साथ मेघा के आईडल में से एक हैं।

आज मेघा जोस कोयंबटूर में एक संस्था चलाती है, जिसका नाम 'The Pawsome People Project', जिसमें इस बात का ध्यान रखा जाता है कि शहर के स्ट्रीट डॉग्स को खुशी से है या नहीं। इस संस्था में कई वॉलंटियर्स हैं और शहर में एनिमल वेलफेयर के लिए बदलाव ला रहे हैं।

मेघा ने दावा किया है कि चेल्सी द्वारा पैंडेमिक के समय सोशल इनिशिएटिव ने उन्हें प्रेरित किया कि वो भी अपने शहर में बदलाव लाए। The Pawsome People Project का इंटेंट इस समय नेशन-वाइड मूवमेंट चलाने पर है।

चेल्सी पैंडेमिक के समय में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा प्रोएक्टिव क्लब में से एक रह और उन्होंने हैल्थ, शिक्षा और रोजगार के लिए कई प्रोग्राम शुरू किए। चेल्सी यूरोप में उन चुनिंदा क्लब में से एक रहा जिसने पैंडिमिक के समय अपने सभी स्टाफ मेंबर्स को रिटेन किया। मेघा चेल्सी की बहुत बड़ी फैन हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनके फुटबॉल आईडल तक उनके काम पहुंचे और उन्हें समर्थन दें।

Published 20 Dec 2020, 11:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now