Create

चेल्सी के मैनेजर थॉमस टुचेल की अपील के बाद फैंस ने की रेफरी एंथोनी टेलर को क्लब के मैचों से हटाने की मांग

एंथोनी टेलर ने चेल्सी और टॉटनहैम के मैच के दौरान रेफरिंग की थी
एंथोनी टेलर ने चेल्सी और टॉटनहैम के मैच के दौरान रेफरिंग की थी

इंग्लिश प्रीमियर लीग का मौजूदा नया सीजन शुरु होने के दो हफ्ते के अंदर ही विवादों में घिर गया है। पिछले हफ्ते चेल्सी और टॉटनहैम हॉट्स्पर्स के बीच हुए मुकाबले में स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा था। चेल्सी के मैनेजर समेत फैंस ने स्पर्स के दोनों गोल को गलत करार दिया था और इस बारे में कोई फैसला नहीं लेने पर मैदान पर मौजूद रेफरी एंथोनी टेलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। टुचेल ने चेल्सी के सभी मुकाबलों से टेलर को हटाने की बात कही तो अब करीब 87 हजार चेल्सी फैंस ने इसके लिए बकायदा ऑनलाइन पेटिशन भी साइन कर दी है।

चेल्सी के मैनेजर टुचेल ने रेफरी टेलर पर गलत फैसले लेने का आरोप लगाया है
चेल्सी के मैनेजर टुचेल ने रेफरी टेलर पर गलत फैसले लेने का आरोप लगाया है

इसी रविवार को स्टैमफॉर्ड ब्रिज, लंदन में चेल्सी और स्पर्स की भिड़ंत हुई थी। दोनों टीमों का ये इस सीजन का दूसरा मैच था। चेल्सी के लिए कलिदोउ कुलीबेली ने पहला गोल 19वें मिनट में किया। दूसरे हाफ में 68वें मिनट में स्पर्स के लिए पियेर-एमिल ने गोल दागते हुए बराबरी की, लेकिन इस गोल के लिए जब गेंद पास की जा रही थी तो चेल्सी के काई हावर्ट्ज के खिलाफ स्पर्स के रोद्रिगो बेंटनकर ने फाउल किया लेकिन रेफरी ने खेल नहीं रोका।

MISSING! Marc Cucurella’s hair, last seen in Romero’s hands 🔎 https://t.co/vU1zrdBeIJ

इसके बाद 77वें मिनट में चेल्सी के रीस जेम्स ने गोल कर चेल्सी को 2-1 से आगे कर दिया। इंजरी टाइम में हैरी केन ने गोल कर स्पर्स को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। मैनेजर थॉमस टुचेल का आरोप है इस गोल से ठीक पहले स्पर्स के क्रिस्टियन रोमेरो ने चेल्सी के मार्क कुचुरेला के बाल खींचे, लेकिन रेफरी ने इसे भी नजरअंदाज कर दिया।

I'm really fed up of the officiating standards in England. I shouldn't have to be coming on this app every single week to post mistakes made in matches.And why is Anthony Taylor still allowed to officiate Chelsea games? He makes horrid mistakes every single time.

मैच के दौरान और मैच के बाद टुचेल रेफरी के रवैये से काफी खफा दिखे और उन्हें टेलर ने रेड कार्ड भी दिखाया था क्योंकि टुचेल स्पर्स के मैनेजर कोंते के साथ भी भिड़ गए थे। इसके बाद टुचेल पर चेल्सी के अगले मैच में मैदान की साइडलाइन पर खड़े होने तक पर बैन लग गया।

It All Broke Out At Stamford Bridge Today 😡😡😂😂 (AKA Thomas Tuchel And Antonio Conte)Tuchel Reveals That Chelsea Feels Uncomfortable When Anthony Taylor Is The Referee🤔🤔#Tuchel#Conte#Spurs #Chelsea #PremierLeague https://t.co/jjtyVtiPgF

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टुचेल ने कहा था कि टेलर पहले भी चेल्सी के मुकाबलों में विरोधी टीम के पक्ष में फैसले देते आए हैं और ये बात वो, उनके खिलाड़ी और सभी फैंस मानते हैं। टुचेल के मुताबिक स्पर्स का पहला गोल ऑफसाइड दिया जाना चाहिए था। टुचेल ने VAR ऑफिशियर माइक डीन पर भी सवाल उठाए। फिलहाल इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से टुचेल के बयानों को लेकर एक जांच समिति गठित की गई है।

लेकिन चेल्सी के फैंस पूरी तरह से टुचेल का समर्थन कर रहे हैं और रेफरी टेलर को हटाने की मांग कर रहे हैं और इसी के चलते change.org पर जाकर ये पेटिशन साइन की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment