चेल्सी के मैनेजर थॉमस टुचेल की अपील के बाद फैंस ने की रेफरी एंथोनी टेलर को क्लब के मैचों से हटाने की मांग

एंथोनी टेलर ने चेल्सी और टॉटनहैम के मैच के दौरान रेफरिंग की थी
एंथोनी टेलर ने चेल्सी और टॉटनहैम के मैच के दौरान रेफरिंग की थी

इंग्लिश प्रीमियर लीग का मौजूदा नया सीजन शुरु होने के दो हफ्ते के अंदर ही विवादों में घिर गया है। पिछले हफ्ते चेल्सी और टॉटनहैम हॉट्स्पर्स के बीच हुए मुकाबले में स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा था। चेल्सी के मैनेजर समेत फैंस ने स्पर्स के दोनों गोल को गलत करार दिया था और इस बारे में कोई फैसला नहीं लेने पर मैदान पर मौजूद रेफरी एंथोनी टेलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। टुचेल ने चेल्सी के सभी मुकाबलों से टेलर को हटाने की बात कही तो अब करीब 87 हजार चेल्सी फैंस ने इसके लिए बकायदा ऑनलाइन पेटिशन भी साइन कर दी है।

चेल्सी के मैनेजर टुचेल ने रेफरी टेलर पर गलत फैसले लेने का आरोप लगाया है
चेल्सी के मैनेजर टुचेल ने रेफरी टेलर पर गलत फैसले लेने का आरोप लगाया है

इसी रविवार को स्टैमफॉर्ड ब्रिज, लंदन में चेल्सी और स्पर्स की भिड़ंत हुई थी। दोनों टीमों का ये इस सीजन का दूसरा मैच था। चेल्सी के लिए कलिदोउ कुलीबेली ने पहला गोल 19वें मिनट में किया। दूसरे हाफ में 68वें मिनट में स्पर्स के लिए पियेर-एमिल ने गोल दागते हुए बराबरी की, लेकिन इस गोल के लिए जब गेंद पास की जा रही थी तो चेल्सी के काई हावर्ट्ज के खिलाफ स्पर्स के रोद्रिगो बेंटनकर ने फाउल किया लेकिन रेफरी ने खेल नहीं रोका।

इसके बाद 77वें मिनट में चेल्सी के रीस जेम्स ने गोल कर चेल्सी को 2-1 से आगे कर दिया। इंजरी टाइम में हैरी केन ने गोल कर स्पर्स को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। मैनेजर थॉमस टुचेल का आरोप है इस गोल से ठीक पहले स्पर्स के क्रिस्टियन रोमेरो ने चेल्सी के मार्क कुचुरेला के बाल खींचे, लेकिन रेफरी ने इसे भी नजरअंदाज कर दिया।

मैच के दौरान और मैच के बाद टुचेल रेफरी के रवैये से काफी खफा दिखे और उन्हें टेलर ने रेड कार्ड भी दिखाया था क्योंकि टुचेल स्पर्स के मैनेजर कोंते के साथ भी भिड़ गए थे। इसके बाद टुचेल पर चेल्सी के अगले मैच में मैदान की साइडलाइन पर खड़े होने तक पर बैन लग गया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टुचेल ने कहा था कि टेलर पहले भी चेल्सी के मुकाबलों में विरोधी टीम के पक्ष में फैसले देते आए हैं और ये बात वो, उनके खिलाड़ी और सभी फैंस मानते हैं। टुचेल के मुताबिक स्पर्स का पहला गोल ऑफसाइड दिया जाना चाहिए था। टुचेल ने VAR ऑफिशियर माइक डीन पर भी सवाल उठाए। फिलहाल इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से टुचेल के बयानों को लेकर एक जांच समिति गठित की गई है।

लेकिन चेल्सी के फैंस पूरी तरह से टुचेल का समर्थन कर रहे हैं और रेफरी टेलर को हटाने की मांग कर रहे हैं और इसी के चलते change.org पर जाकर ये पेटिशन साइन की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar