चैंपियंस लीग के अपने पहले मैच में हारी चेल्सी, डायनेमो जागरेब ने दी मात 

चेल्सी को हराने के बाद खुशी मनाते जागराब के खिलाड़ी।
चेल्सी को हराने के बाद खुशी मनाते जागराब के खिलाड़ी।

इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी ने UEFA चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन में बेहद खराब शुरुआत की है। चेल्सी को सीजन के पहले ग्रुप मैच में क्रोएशिया के फुटबॉल क्लब डायनेमो जागरेब ने 1-0 से मात दी। क्रोएशिया की राजधानी जागरेब में हुए इस मुकाबले का इकलौता गोल 13वें मिनट में डायनामो के लिए अटैकिंग मिडफील्डर मिसलाव ओरसिच ने किया। चेल्सी की टीम ने पूरे 90 मिनट खराब अटैक दिखाया और डिफेंस भी नाकाम रहा।

2012 और 2021 सीजन की विजेता चेल्सी का डिफेंस हाल ही में इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी आलोचना का शिकार रहा है। लेकिन टीम का अटैक भी फिलहाल पस्त नजर आ रहा है। हार के बाद चेल्सी के मैनेजर थॉमस टुचेल भी काफी निराश दिखे। टुचेल ने हार को अपनी और पूरी टीम की जिम्मेदारी बताया।

हमारी टीम ने अंडरपरफॉर्म किया और पिछले कई मैचों की तरह इस मैच की भी वही कहानी रही। हमने ठीक-ठाक शुरुआत की, लेकिन हमने अपने मौके ही पूरी तरह नहीं भुनाए। हमें शुरुआती 15-20 मिनटों में गोल कर लेना चाहिए था, लेकिन उल्टा टीम काउंटरअटैक में गोल खा बैठी। टीम का खेल बिल्कुल आक्रामक नहीं था।

टुचेल का गुस्सा यहीं नहीं थमा और जब उनसे पूछा गया कि उनके क्लब का कौन सा खिलाड़ी टॉप फॉर्म में है, तो उन्होंने साफतौर पर कह दिया कोई भी नहीं।

फिलहाल बहुत से खिलाड़ी अच्छा नहीं खेल रहे। ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इस प्रदर्शन का कारण ढूंढकर उसका उपाय निकालूं। लेकिन आज का खराब प्रदर्शन किस कारण आया ये समझ नहीं आ रहा। टीम में जीत की भूख ही नहीं दिख रही और न ही जुनून दिख रहा है। हम साफतौर पर वहां नहीं हैं जहां बतौर टीम हमें होना चाहिए।

ग्रुप ई में शामिल चेल्सी फिलहाल चार टीमों में सबसे नीचे है। टीम को अपना अगला मैच 14 सितंबर को रेड बुल साल्जबर्ग के खिलाफ अपने होम ग्राउंड में खेलना है। फैंस को उम्मीद है कि टीम इस बार वापसी कर नॉकआउट स्टेज को ध्यान में रखते हुए खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar