Create

चेल्सी के उपकप्तान का बयान, कहा - 'खिलाड़ियों की गलती की वजह से हटाए गए टुचेल'

जोरजिन्हो (बाएं) और चेल्सी के पूर्व मैनेजर थॉमस टुचेल (दाएं)।
जोरजिन्हो (बाएं) और चेल्सी के पूर्व मैनेजर थॉमस टुचेल (दाएं)।

चेल्सी फुटबॉल क्लब से थॉमस टुचेल को बतौर मैनेजर हटाए जाने का मामला अब भी शांत नहीं हुआ है। क्लब के उपकप्तान जोरजिन्हो ने इस मामले में टीम के खिलाड़ियों को गलती बताई है। चेल्सी को पिछले हफ्ते चैंपियंस लीग के अपने पहले मैच में क्रोएशिया के एक छोटे से क्लब जागरेब के खिलाफ 1-0 से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा था जिसके कुछ ही घंटों के बाद टुचेल को मैनेजर के रूप से हटा दिया गया।

Jorginho admits the players are partly responsible for Tuchel's sacking: "Of course, we are a team. It is not one person responsible for what happened. We are the team as a group on the pitch so of course we are responsible for what happened." #CFC #UCL

चैंपियंस लीग के दूसरे हफ्ते में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जोरजिन्हो ने बताया कि पूरी टीम टुचेल को अचानक से हटाए जाने से हैरान और निराश है लेकिन इसके लिए जिम्मेदारी टीम के खिलाड़ियों की बनती है।

हम सभी एक टीम का हिस्सा हैं और जो कुछ हुआ उसके लिए केवल किसी एक इंसान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। हम फुटबॉल के मैदान पर बतौर एक टीम उतरते हैंं और जो कुछ भी हुआ जाहिर तौर पर उसके लिए पूरी टीम जिम्मेदार है।

थॉमस टुचेल और चेल्सी के नए मैनेजर टॉड बेहली के बीच तल्खी की खबरें मई 2022 से ही आने लगी थीं जब बोहली और अन्य पार्टनरों ने रोमन एब्राहिमोविच से क्लब को खरीदा था। माना जा रहा था कि ट्रांसफर सीजन में रिकॉर्ड धनराशि (285 मिलियन पाउंड) खर्च करने वाली चेल्सी के मालिक बोहली रोनाल्डो को टीम में लाना चाहते थे लेकिन टुचेल इसके खिलाफ थे। प्रीमियर लीग के नए सीजन में धीमी शुरुआत और फिर चैंपियंस लीग के पहले मैच में हार के बाद टुचेल को हटाने का बहाना टॉड को मिल गया।

"We appreciate everything" 🙌Jorginho has a lot of praise for Tuchel and new boss Potter 💪 https://t.co/rJDNcAwuGU

खास बात ये है कि टुचेल को हटाने के 48 घंटों के अंदर ग्राहम पॉटर को टीम का नया मैनेजर बना दिया गया। आमतौर पर नए कोच को ढूंढे जाने के लिए कुछ दिनों का समय लग जाता है, लेकिन जिस तेजी से पॉटर को लाया गया उसे देख चेल्सी के फैंस ने आरोप लगाया कि टॉड पहले ही टुचेल को हटाने का मन बना चुके थे। फिलहाल पॉटर अपने स्टाफ के साथ चेल्सी के खिलाड़ियों को कोच कर रहे हैं। जोरजिन्हो ने नए कोच के साथ नई शुरुआत को सकारात्मक बताया है।

सभी जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों में काफी कुछ हुआ है। हम नए कोच के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश कर रहे हैं। हम उनके (पॉटर) और उनके स्टाफ के साथ काम करने के लिए भी काफी ज्यादा उत्साहित हैं। शुरुआती कुछ दिन काफी अच्छे रहे हैं। थॉमस (टुचेल) ने क्लब, फैंस और हमारे लिए जो किया उसके लिए हम काफी खुश हैं। लेकिन अब हमारे सामने नई चुनौतियां हैं।

थॉमस टुचेल चेल्सी के इतिहास के सफलतम कोच में शामिल हैं। 2020-21 में टीम को चैंपियंस लीग का खिताब दिलाने के अलावा उन्होंने 2021 क्लब विश्व कप और सुपर कप भी टीम को दिलाने में कामयाबी हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment