चर्चिल ब्रदर्स ने सुदेव दिल्‍ली एफसी को मात दी, आई-लीग टेबल में बढ़त मजबूत की

चर्चिल ब्रदर्स ने सुदेव दिल्‍ली एफसी को मात दी
चर्चिल ब्रदर्स ने सुदेव दिल्‍ली एफसी को मात दी

चर्चिल ब्रदर्स ने सोमवार को आई लीग के मुकाबले में सुदेव दिल्‍ली एफसी को 2-0 से मात देकर अंक तालिका में अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। इस जीत के साथ चर्चिल ब्रदर्स दूसरे स्‍थान वाली ट्रॉउ एफसी पर चार अंक की बढ़त बना ली है। गोवा की चर्चिल ब्रदर्स ने मोहन बगान स्‍टेडियम में सुदेव दिल्‍ली एफसी को मात दी। चर्चिल ब्रदर्स मैच में अधिकांश समय दबदबा रहा। पहले हाफ में लुका माजसेन (19वें मिनट) और ब्राइस मिरांडा (36वें मिनट) ने गोल दागे, जो चर्चिल ब्रदर्स को सीजन में तीसरी जीत दिलाने के लिए काफी साबित हुए।

सुदेव दिल्‍ली एफसी के पास खिताब की दावेदार चर्चिल ब्रदर्स को दंग करने का सर्वश्रेष्‍ठ मौका मैच के चौथे मिनट में आया था जब कील लेविस ने एकदम सटीक फ्रीकिक पर साईरौतकीमा को पास दिया। हालांकि, उनका हेडर निशाने पर नहीं लगा। चर्चिल ब्रदर्स ने अपना दबदबा बरकरार रखा और कई बार गोल करने के मौके बनाए। 17वें मिनट में रिचर्ड कोस्‍टा ने क्‍लेविन जुनिगा के लिए मौका बनाया, जिनकी सीधी हिट सुदेव दिल्‍ली एफसी के गोलकीर ने सुरक्षित की।

चर्चिल ब्रदर्स के सामने फीका रहा सुदेव दिल्‍ली एफसी

दो मिनट बाद चर्चिल ब्रदर्स ने शानदार अंदाज में बढ़त बनाई। कॉर्नर किक पर जुनिगा ने अपने शरीर की शक्ति का उपयोग किया और गेंद पर कब्‍जा करके गेंद लुका माजसेन के पास भेज दी, जिन्‍होंने शानदार गोल दागा। फिर लाजवाब काउंटर आक्रामक गोल से चर्चिल ब्रदर्स की बढ़त दोगुनी हो गई। वैसे, 35वें मिनट में कीन लेविस ने दाएं फ्लैंक को पास देकर अंदर की तरफ गेंद डाली, लेकिन उनके प्रयास विफल हुए। वहीं चर्चिल ब्रदर्स ने अपने दाएं फ्लैंक का चतुराई से उपयोग किया और लुका माजसेन ने गेंद क्‍लीयर करते हुए ब्राइस मिरांडा को पास दिया, जिन्‍होंने गेंद को जाली में भेद दिया।

पहले हाफ के अंतिम क्षणों में सुदेव दिल्‍ली एफसी के पास गोल करने का मौका जरूर आया, लेकिन चर्चिल ब्रदर्स के गोलकीपर ने खूबसूरत बचाव किया। सुदेव दिल्‍ली एफसी दूसरे हाफ में गोल करने के इरादे से आए और दो मिनट का खेल हुआ था कि खारपन को आधा मौका मिला। फॉरवर्ड ने चर्चिल ब्रदर्स के डिफेंस को छकाया और गेंद लेकर आगे बढ़े। हालांकि, वह गोलकीपर को क्‍लीयर करने गए, लेकिन उनका शॉट बहुत बाहर चला गया।

64वें मिनट में सुदेव दिल्‍ली एफसी के मिडफील्‍डर बाजी आर्मंड ने गोल करने का मौका बनाया, लेकिन चर्चिल ब्रदर्स के गोलकीपर ने एक बार फिर शानदार बचाव करके टीम की बढ़त कायम रखी। 9 मिनट बाद बाजी ने एक बार फिर मौका बनाया, लेकिन उन्‍हें लुका माजसेन ने रोकने का प्रयास किया। मगर इस बार मिडफील्‍डर ने गोल से काफी दूर से शॉट जमाया। सुदेव दिल्‍ली एफसी ने काफी प्रयास किए, लेकिन दूसरे हाफ में उसके ज्‍यादातर शॉट निशाने से दूर रहे। 81वें मिनट में गुरसिमरत सिंह ने जुनिगा को गोल करने से रोक दिया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel