Create
Notifications

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने दो गोल दागकर सीरी ए में 59 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, युवेंट्स ने पार्मा को मात दी

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो
क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो
Vivek Goel

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने अपने खाते में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। युवेंट्स की तरफ से खेलते हुए रविवार को सीरी ए के मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने पार्मा के खिलाफ दो गोल दागे। इसी के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने ओमान सिवोरी का 59 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो एक सीजन में सीरी ए में सबसे ज्‍यादा गोल करने वालेखिलाड़ी बन गए हैं। 35 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने दोनों हाफ में एक-ए‍क गोल दागा, जिसकी मदद से युवेंट्स ने पार्मा को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से पराजित किया।

इन दो गोल की मदद से क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो एक सीजन में सीरी ए में कम से कम 33 गोल दागने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। यह उपलब्धि इससे पहले 1961 में हासिल की गई थी। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो अब गनर नोरडाल (1950 में 36 गोल) और फेलिस बोरेल (1933 में 41 गोल) से पीछे हैं। युवेंट्स को अब 2020 में मंगलवार को फियोरेनटीना के खिलाफ मैच खेलना है।

ऐसे में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के पास अपने गोल की संख्‍या बढ़ाने का शानदार मौका रहेगा। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इस सीजन में शानदार फॉर्म में रहे और आगामी सीजन में वो इसी लय को जारी रखना चाहेंगे। पार्मा के खिलाफ मैच के बाद युवेंट्स के कोच आंद्रे पिर्लो ने अपने स्‍टार स्‍ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की जमकर तारीफ की और पूरे टीम के प्रयास पर खुशी जाहिर की।

आंद्रे पिर्लो ने कहा, 'युवेंट्स के लिए वो शाम थी, जो मैं देखना चाहता था। हमें यह मैच जीतने की जरूरत थी। हमारे स्‍ट्राइकर्स क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और अल्‍वारो मोराटा दोनों को स्‍कोर करने की जरूरत थी। हमें पूरी टीम के रूप में प्रदर्शन करने की जरूरत थी और आरोन रामसे के लिए यह मुकाबला बहुत अच्‍छा बीता।'

इस बीच खबरें हैं कि क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का कुछ समय में युवेंट्स के साथ करार खत्‍म हो रहा है। ऐसे संदेह और अफवाहें हैं कि क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो नए क्‍लब जा सकते हैं। रिपोर्ट्स बता रही हैं कि शेवरोले ने ओल्‍ड ट्रेफर्ड में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की वापसी के लिए पूरा खर्चा उठाने की इच्‍छा जताई है।

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का शानदार सीजन

35 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं और सीरी ए में 12 गोल कर दिए। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का गोल 174वें प्रयास में आया। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इस समय 2020 के सर्वश्रेष्‍ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी रॉबर्ट लेवानडोस्‍की और लियोनेल मेसी से आगे हैं। लेवानडोस्‍की ने 32 जबकि मेसी ने 18 गोल दागे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...