फ़ुटबॉल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ा रियल मैड्रिड से नाता, युवेंटस से किया करार

क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मैड्रिड के लिए 9 साल तक खेले

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड से अपना नाता तोड़ लिया है। उन्होंने इटली के दिग्गज फुटबॉल क्लब युवेंटस के साथ करार किया है। इस बात की जानकारी रियल मैड्रिड और युवेंटस  ने एक बयान जारी कर दिया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ट्रांसफर फीस का हालांकि खुलासा नहीं किया गया है लेकिन स्पैनिश मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो रोनाल्डो ने 4 साल के लिए युवेंटस से 105 मिलियन यूरो यानी करीब 850 करोड़ रुपये की ट्रांसफर डील साइन की है। रोनाल्डो को हर सीजन में 30 मिलियन यूरो (करीब 242 करोड़ रुपए) मिलेंगे।


रियल मेड्रिड ने एक बयान जारी कर कहा कि रोनाल्डो की अपील पर हम उन्हें ट्रांसफर पर युवेंटस भेजने को राजी हो गए हैं। रियल मेड्रिड रोनाल्डो जैसे खिलाड़ी का शुक्रिया अदा करना चाहता है जो इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के इतिहास में भी अपने आप शानदार साबित किया है। रोनाल्डो ने भी अपने अब तक के सफर के लिए रियल मैड्रिड का आभार जताया। उन्होंने कहा "मैड्रिड शहर में रियल के साथ मेरे ये 9 साल सुखद रहे। मैं क्लब, इस शहर और समर्थकों का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे हमेशा प्यार दिया। मुझे लगता है कि मेरे जीवन में अब नए पड़ाव का वक्त आ गया है। इसलिए मैंने क्लब से ट्रांसफर डील पर सहमति जताने का अनुरोध किया था।

 



 

गौरतलब है क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मैड्रिड के लिए 9 साल तक खेले। इस दौरान रोनाल्डो ने क्लब को दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग जिताने में मदद की। रोनाल्डो ने इस दौरान रियल मैड्रिड के लिए 438 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 450 गोल दागे और 131 गोल कराने में मदद की। रियल मैड्रिड से पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब का हिस्सा थे और 2009 में 80 मिलियन पाउंड की ट्रांसफर फीस के साथ वो रियल मैड्रिड में शामिल हुए थे। मई में चैंपियंस लीग में लिवरपूल के खिलाफ जीत के बाद ही उन्होंने संकेत दे दिए थे कि वह रियल मैड्रिड को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।