Create
Notifications

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का बड़ा बयान, कहा- लियोनेल मेसी को कभी प्रतिद्वंद्वी नहीं समझा

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो
क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो
Vivek Goel

इन्‍होंने रीयल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच पिछले दशक में एल क्‍लासिको प्रतिद्वंद्विता को दोबारा जगाया, लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने कहा कि उन्‍होंने कभी लियोनेल मेसी को अपना प्रतिद्वंद्वी नहीं समझा और हमेशा दोनों के संबंध मधुर रहे। युवेंट्स के लिए खेल रहे क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने दो पेनल्‍टी पर गोल दागकर इटली के क्‍लब को मेसी की बार्सिलोना पर 3-0 की जीत दिलाई। यूएफा चैंपियंस लीग के इस मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने युवेंट्स के लिए पेनल्‍टी पर दो गोल दागे जबकि एक गोल वेस्‍टन मैक्‍कैनी ने दागा।

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और लियोनेल मेसी दो साल बाद पहली बार आपस में भिड़े। रोनाल्‍डो ने 2018 में रीयल मैड्रिड का साथ छोड़कर युवेंट्स का दामन थामा था। रोनाल्‍डो और मेसी के बीच पिछले 12 में से 11 बैलन डी ओर अवॉर्ड वितरीत हुए हैं।

रोनाल्‍डो और मेसी के बीच मजबूत हैं संबंध

रोनाल्‍डो ने मूवीस्‍टार से बातचीत करते हुए कहा, 'मेरा हमेशा से लियोनेल मेसी के साथ रिश्‍ता अच्‍छा रहा है। मैं पहले भी कह चुका हूं कि पिछले 12, 13, 14 सालों से मैं उनके साथ सम्‍मान बाट रहा हूं। मैंने कभी उन्‍हें अपना प्रतिद्वंद्वी नहीं समझा। लियोनेल मेसी हमेशा अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ करने का प्रयास करते हैं और मैं अपनी टीम के लिए यह काम करता हूं। मैं हमेशा मेसी के साथ बेहतर रहा। मुझे उम्‍मीद है कि जब आप मेरे बारे में उनसे पूछेंगे तो वो भी यही कहेंगे। मगर हम फुटबॉल को जानते हैं, लोग हमेशा ज्‍यादा उत्‍साह के लिए खिलाड़‍ियों के बीच प्रतिद्वंद्विता रखना पसंद करते हैं।'

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को उम्‍मीद है कि बार्सिलोना पर जीत दर्ज करने से युवेंट्स को विश्‍वास मिलेगा, जो इस समय इटली की सीरी ए तालिका में चौथे स्‍थान पर है। बार्सिलोना का ध्‍यान अब घरेलू लीग अभियान में निराशाजनक प्रदर्शन से उबरने का होगा। रोनाल्‍डो ने कहा, 'लियोनेल मेसी जैसे पिच पर हैं, वैसे ही बाहर भी हैं। बार्सिलोना इस समय मुश्किल दौर में है, लेकिन वो अब भी बार्सा है। मुझे भरोसा है कि वह इस खराब दौर से उबर जाएगी। सभी टीमों का खराब दौर आता है, लेकिन बार्सिलोना बहुत अच्‍छी टीम है।'

बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की युवेंट्स के सामने लियोनेल मेसी की बार्सिलोना फिसड्डी साबित हुई। बहुप्रतीक्षित यूएफा चैंपियंस लीग के मुकाबले में युवेंटस ने रोनाल्‍डो के दो और वेस्‍टन मैक्‍कैनी के एक गोल की मदद से बार्सिलोना को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी। बार्सिलोना को 3-0 के अंतर से मात देकर चैंपियनशिप में छठे मैच में पांचवीं जीत दर्ज की वहीं बार्सिलोना को अपने छठे मैच में पहली हार का सामना करना पड़ा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...