'चेल्सी से हटाए जाने से बेहद निराश हूं' - थॉमस टुचेल

49 साल के टुचेल को चैंपियंस लीग में मिली हार के बाद चेल्सी के मैनेजर पर से हटाया गया।
49 साल के टुचेल को चैंपियंस लीग में मिली हार के बाद चेल्सी के मैनेजर पर से हटाया गया।

एक हफ्ता पहले इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी ने थॉमस टुचेल को मैनेजर पद से हटाकर सभी को हैरान कर दिया। चैंपियंस लीग के नए सीजन के पहले मैच में चेल्सी को क्रोएशिया के जागरेब क्लब के हाथों 1-0 की हार मिली, लेकिन इस हार के कुछ ही घंटों के अंदर टुचेल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। टुचेल, जिनके आने के बाद चेल्सी ने चैंपियंस लीग 2020-21 सीजन समेत कई ट्रॉफियां अपने नाम की, उन्हें इस तरह हटाया जाना पूर्व खिलाड़ियों, फैंस समेत किसी को भी समझ नहीं आया। अब टुचेल ने खुद भी इन सब से हुई निराशा को जाहिर किया है।

टुचेल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए फैंस के साथ अपने दर्द को साझा किया। टुचेल के मुताबिक उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी चेल्सी से उनका नाता टूट जाएगा और वो इस फैसले से हैरान हैं।

मैं स्तब्ध और हैरान हूं कि चेल्सी में मेरा समय समाप्त हो गया है। ये एक ऐसा क्लब था जहां मुझे अपने घर जैसा महसूस हुआ, प्रोफेशनल और पर्सनल लेवल पर। सभी स्टाफ, खिलाड़ियों और फैंस को मेरा शुक्रिया कि उन्होंने शुरुआत से ही मुझे इतना सारा प्यार दिया। टीम को चैंपियंस लीग और क्लब विश्व कप दिलाते हुए मुझे जो गर्व महसूस हुआ, वो याद मैं हमेशा साथ रखूंगा। मैं गर्वित महसूस करता हूं कि इस क्लब के इतिहास का हिस्सा बन पाया हूं और पिछले 19 महीनों में बटोरी गई यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी।

टुचेल जनवरी 2021 में चेल्सी के साथ बतौर मैनेजर जुड़े थे, और उस समय रोमन इब्राहिमोविच क्लब के मालिक थे। टुचेल के मैनेजर रहते क्लब ने न सिर्फ 2020-21 की UEFA चैंपियंस लीग जीती बल्कि 2021 का सुपर कप और क्लब वर्ल्ड कप भी जीता। इसके अलावा क्लब 2021 FA कप और EFL कप का उपविजेता भी रहा।

इस सीजन ट्रांसफर सीजन में टुचेल की देखरेख में चेल्सी ने रिकॉर्ड 250 मिलियन यूरो की धनराशि खर्च कर दी। प्रीमियर लीग के इस सीजन में चेल्सी टुचेल के रहते चेल्सी को 6 मैचों में 2 हार का सामना करना पड़ा। लेकिन चैंपियंस लीग में पहला मैच हारते ही चेल्सी के नए मालिक टॉड बोहली ने उन्हें हटाने का फैसला कर लिया।

यह फैसला सामने आते ही फैंस बोहली के खिलाफ सोशल मीडिया पर ट्वीट करने लगे। टुचेल को हमेशा ही क्लब की ओर से काफी प्यार मिला।

फैंस को हैरानी तो तब हुई जब दो ही दिन बाद ग्राहम पॉटर को नया मैनेजर बनाया गया और सभी को यकीन हो गया कि चेल्सी के नए मालिक काफी दिनों से टुचेल को हटाना चाह रहे थे, बस उन्हें एक छोटे से मौके और बहाने की तलाश थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar