Create
Notifications

ईस्‍ट बंगाल ने लिवरपुल के लीजेंड रॉबी फोलर को हेड कोच बनाया

रॉबी फोलर
रॉबी फोलर
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड के पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी और लिवरपुल क्‍लब के लीजेंड रॉबी फोलर को अगले दो सालों के लिए ईस्‍ट बंगाल क्‍लब का हेड कोच नियुक्‍त किया गया है। ईस्‍ट बंगाल टीम के प्रिंसिपल मालिक हरी मोहन बांगर ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। ईस्‍ट बंगाल ने दुबई से पुष्टि की, 'हमने गुरुवार को रॉबी फोलर के साथ करार किया और उनके एक सप्‍ताह के भीतर क्‍लब के साथ जुड़ने की उम्‍मीद है।'

बांगर ने कहा, 'ईस्‍ट बंगाल ने अभी दो साल के लिए रॉबी फोलर के साथ करार किया है और इसे आगे बढ़ाया जा सकता है।' पूर्व भारतीय कप्‍तान रेनेडी सिंह ईस्‍ट बंगाल में फोलर के सहायक होंगे। रेनेडी भी ईस्‍ट बंगाल के पूर्व कप्‍तान रह चुके हैं।

श्री सीमेंट लिमिटे के मालिक और मैनेजिंग निदेशक ने आगे खुलासा किया कि टीम को एससी ईस्‍ट बंगाल के नाम से जाना जाएगा। मोहन बगान के साथ ईस्‍ट बंगाल आईएसएल की 11वीं टीम बनी। उन्‍होंने कहा, 'इसे स्‍पोर्टिंग क्‍लब ईस्‍ट बंगाल या श्री सीमेंट ईस्‍ट बंगाल यानी आप अपने हिसाब से दोनों में से एक मान सकते हैं। हम कॉर्पोरेट समूह होने के नाते ईस्‍ट बंगाल के साथ श्री सीमेंट नहीं जोड़ सकते तो हमने टीम का नाम एससीईबी रखने का फैसला किया है।'

ईस्‍ट बंगाल के नए कोच के बारे में

प्रीमियर लीग के सर्वकालिक सातवें सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर 163 गोल करने वाले और इंग्‍लैंड के पूर्व स्‍ट्राइकर रॉबी फोलर लिवरपुल के लिए लंबे समय तक खेले। ईस्‍ट बंगाल के कोच को लिवरपुल की यूथ एकेडमी का प्रोडक्‍ट माना जाता है और उन्‍होंने 1993 में सीनियर टीम के लिए अपना डेब्‍यू किया। लिवरपुल के लिए वह तीसरे सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे, जहां उन्‍होंने 2011 तक खेला। इसके बाद वह लीड्स यूनाइटेड और फिर मैनचेस्‍टर सिटी गए। अपने मैनेजेरियल करियर में फोलर ने ए लीग टीम ब्रिस्‍बेन रोर एफसी की कोचिंग की, जो पिछले सीजन में चौथे स्‍थान पर रही।

बांगर ने कहा कि प्राथमिकता खोए समय की भरपाई करना है। बांगर ने कहा, 'ईस्‍ट बंगाल तैयारी के मामले में पीछे है और शुरूआत दिव्‍यांग जैसी होगी। हमें जल्‍द ही गोवा में अपनी टीम तैयार करना है। हमारी कोशिश प्रतिस्‍पर्धी टीम बनाने पर है।' 45 साल के फोलर ने थाईलैंड के शीर्ष डिविजन क्‍लब मुआंगथोंग यूनाइटेड को भी कोचिंग दी और तीसरे स्‍थान पर पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now