Create
Notifications

इंग्लिश प्रीमियर लीग : जीत के साथ लीग टेबल में मजबूत हुई चेल्सी, न्यूकासल, एस्टन विला भी जीते

चेल्सी फुटबॉल क्लब की ये लगातार चौथी जीत है।
चेल्सी फुटबॉल क्लब की ये लगातार चौथी जीत है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

मालिकाना मुश्किलों से जूझ रहे चेल्सी फुटबॉल क्लब ने सभी परेशानियों को दरकिनार करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 27वें मुकाबले में नॉर्विच सिटी को 3-1 से मात देकर पूरे 3 अंक हासिल किए। इस जीत के साथ चेल्सी लीग की अंक तालिका में थोड़ी और मजबूत हुई है। फिलहाल चेल्सी के 27 मैचों से कुल 56 अंक है और वो तीसरे नंबर पर बनी हुई है। वहीं न्यूकासल, वोल्व्स और एस्टन विला ने भी अपने-अपने मैच जीतकर 3-3 अंक बटोरे।

Three goals and three points! 🙌 https://t.co/WL2VHgiNIb

चेल्सी ने नॉर्विच सिटी के होम ग्राउंड पर खेले गए मैच में खिलाफ 3-4-2-1 की फॉर्मेशन के साथ खेल शुरु किया। तीसरे ही मिनट में चेल्सी के मेसन माउंट की मदद से ट्रेवर चेलोबाह ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। मेसन ने 14वें मिनट में काई हावर्ट्ज की मदद से गोल दागते हुए चेल्सी को नॉर्विच के हजारों फैंस के सामने 2-0 की बढ़त दिला दी। जबकि काई ने 90वें मिनट में गोल दागते हुए चेल्सी के लिए तीसरा गोल किया। नॉर्विच के लिए इकलौता गोल 69वें मिनट में पेनेल्टी के रूप में तीमू पुक्की की ओर से आया।

मैच के दौरान चेल्सी के बैज को चूमकर क्लब के लिए अपना साथ दिखाते मेसन माउंट।
मैच के दौरान चेल्सी के बैज को चूमकर क्लब के लिए अपना साथ दिखाते मेसन माउंट।

चेल्सी का अगला मुकाबला 13 मार्च को न्यूकासल से होना है। एक दिन पहले ही यूके की सरकार ने चेल्सी के मालिक रोमन एब्रामोविच पर रूस-यूक्रेन युद्ध और रूसी राष्ट्रपति पुतिन से नजदीकी को लेकर कई पाबंदियां लगाई हैं और चेल्सी फुटबॉल क्लब पर भी कई प्रतिबंध लगाए गए हैं, ऐसे में चेल्सी की टीम को बेहद मजबूती के साथ खिलाड़ियों और फैंस के हौसले के लिए फुटबॉल ग्राउंड पर अपना खेल दिखाना होगा।

एस्टन विला की जीत

न्यूकासल यूनाईटेड ने साउथहैम्पन को उसी के घर में 2-1 से हराने में कामयाबी हासिल की। साउथहैम्पटन ने 25वें मिनट में स्टुअर्ट आर्मस्ट्रॉन्ग के गोल से 1-0 की बढ़त जरूर ली लेकिन न्यूकासल ने इस बढ़त को ज्यादा देर रहने नहीं दिया। न्यूकासल ने 32वें मिनट में क्रिस वुड के गोल से 1-1 की बराबरी हासिल की और 52वें मिनट में ब्रूनो गुई मराएस के गोल से 2-1 से आगे हो गई। जीत के साथ न्यूकासल के 27 मैचों में 31 अंक हैं और टीम 14वें स्थान पर बनी है।

FULL-TIME Leeds 0-3 Aston VillaSteven Gerrard's side move up to ninth thanks to Philippe Coutinho, Matty Cash and Calum Chambers' goals#LEEAVL https://t.co/336wwbP7tf

एस्टन विला ने एक अन्य मैच में लीड्स यूनाईटेड को 3-0 से हराने में कामयाबी हासिल की। लीड्स के होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में फीलिप कॉटिन्हो, माथ्यू कैश और कैलम चेम्बर्स के गोल की मदद से टीम ने क्लीन शीट रखते हुए मुकाबला अपने नाम किया। जीत के साथ विला एक स्थान ऊपर चढ़कर कुल 36 अंकों के साथ 9वें स्थान पर आ गई है।

🐺 @Wolves' tally of 43 points after 28 matches is their best at this stage in the #PL#WOLWAT https://t.co/MQ1fgFkplZ

वहीं पिछले तीन मैचों से लगातार हार रही वोल्व्स ने वॉटफोर्ट को 4-0 से हराने में कामयाबी हासिल की। वोल्व्स के 28 मैचों से 43 अंक हैं और टीम आठवें स्थान पर है। यह वोल्व्स का इस स्टेज पर लीग इतिहास का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now