Create

EPL : साउथहैम्पटन पर जीत के साथ लिवरपूल ने खिताब की उम्मीद रखी कायम

लिवरपूल ने सिर्फ 1 बार 2019-20 के सीजन में प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीती है।
लिवरपूल ने सिर्फ 1 बार 2019-20 के सीजन में प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीती है।

लिवरपूल ने साउथहैम्पटन पर 2-1 की जीत के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का खिताब जीतने की अपनी उम्मीद कायम रखी है। यही नहीं, अब मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल में से कौन ट्रॉफी जीतेगा इसका फैसला 22 मई को होगा जब दोनों टीमें सीजन का अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगी।

साउथहैम्पटन के सेंट मेरी स्टेडियम में हुए मैच में 13वें मिनट में नेथन रेमंड के गोल की बदौलत साउथहैम्पटन ने 1-0 की बढ़त हासिल की। 27वें मिनट में डिएगो जोटा की मदद से ताकुमी मिनामिनो ने गोल कर लिवरपूल को बराबरी पर ला दिया। दूसरे हाफ में 67वें मिनट में जोएल मातिप ने गोल करते हुए 2-1 से लिवरपूल को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

सीजन के विजेता का निर्धारण दोनों टीमों के आखिरी मुकाबले के जरिए होगा। (सौ.- premierleague.com)
सीजन के विजेता का निर्धारण दोनों टीमों के आखिरी मुकाबले के जरिए होगा। (सौ.- premierleague.com)

इस जीत के साथ लिवरपूल ने पूरे 3 अंक कमाए। फिलहाल लिवरपूल के 37 मैचों से 89 अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर है जबकि मैनचेस्टर सिटी के 37 मैचों से 90 अंक हैं। सिटी ने कुछ दिन पहले वेस्ट हैम के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला जिस कारण टीम को 1 ही अंक मिल पाया। ऐसे में 22 मई को चेल्सी इस सीजन का अपना आखिरी मैच वॉटफोर्ड के खिलाफ खेलेगी जबकि लिवरपूल वोल्व्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। दोनों टीमों के परिणामों पर इस सीजन की विजेता का नाम निर्भर करेगा। लीग के 30 साल के इतिहास में लिवरपूल की टीम ने सिर्फ 1 बार 2019-20 में खिताब जीता है। वहीं गत चैंपियन सिटी की टीम सात बार टाइटल अपने नाम कर चुकी है और पिछले चार में से तीन सीजन अपने नाम कर चुकी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment