इंग्लिश प्रीमियर लीग - हैरी केन ने आखिरी मिनट में गोल कर टॉटनहेम को दिलाई मैनचेस्टर सिटी पर शानदार जीत

हैरी केन ने टॉटनहेम के लिए मैच में 2 गोल कर सिटी की हार में अहम भूमिका निभाई।
हैरी केन ने टॉटनहेम के लिए मैच में 2 गोल कर सिटी की हार में अहम भूमिका निभाई।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हैरी केन के 95वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत टॉटनहेम ने लीग में टॉप में चल रही और गत विजेता मैनचेस्टर सिटी को 3-2 से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही टॉटनहेम ने लीग में बाकि टीमों के लिए टेबल टॉप करने की उम्मीद जगा दी है। मैनचेस्टर सिटी की लीग में 14 मैचों के बाद ये पहली हार है। मैनचेस्टर के एतिहाद स्टेडियम में हुए मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला, लेकिन हैरी केन ने शुरुआत से लेकर अंत तक टॉटनहैम को सहारा देते हुए शानदार जीत दिलाई।

टॉटनहेम के लिए चौथे मिनट में ही डेजान कुलुसेवस्की ने गोल कर मैच में बढ़त दिलाई। केन ने 59वें और 95वें मिनट में गोल कर टीम की जीत पक्की की। सिटी के लिए 33वें मिनट में इल्काय गुंडोगान ने गोल दागा और दूसरा गोल एक्सट्रा टाइम में पेनेल्टी के रूप में रियाद मेहराज ने किया। हार के बाद सिटी अब भी नंबर एक पर बनी हुई है और उसके 26 मैचों में 63 अंक हैं। सिटी इससे पहले अपने पिछले 14 मैचों में एक भी मुकाबला नहीं हारी थी और इनमें से 13 मैच सिटी ने जीते थे। आखिरी बार क्रिस्टल पैलेस ने 30 अक्टूबर को पिछले साल सिटी को 2-0 से हराया था। ऐसे में टॉटनहेम की इस जीत के कई मायने हैं, फिलहाल टॉटनहेम 23 मैचों में 39 अंक के साथ सातवें नंबर पर है।

लिवरपूल, चेल्सी की जीत, वेस्ट हेम ने खेला ड्रॉ

लीग के अन्य मुकाबलों में वेस्ट हेम ने न्यूकासल के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। तो वहीं चेल्सी ने क्रिस्टल पैलेस को बड़ी मुश्किल से 1-0 से मात दी। मैच का इकलौता गोल चेल्सी के लिए हाकिम जियाक ने मैच खत्म होने से ठीक पहले 89वें मिनट में किया। इस जीत से चेल्सी को पूरे 3 अंक मिले। एक अन्य मुकाबले में आर्सेनल ने ब्रेंटफॉर्ड को 2-1 से हराने में कामयाबी हासिल की। लिवरपूल ने लीग टेबल में आखिर में काबिज नॉर्विच को 3-1 से हराकर लीग में लगातार अपनी पांचवी जीत दर्ज की।

फिलहाल लीग के टॉप पर सिटी मौजूद है। लिवरपूल 25 मैचों में 57 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है और सिटी की हार के बाद लिवरपूल के साथ उसका फासला कम हुआ है। चेल्सी 25 मैचों में 50 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है तो मैनचेस्टर यूनाईटेड के नाम 25 मैचों से 43 अंक हैं। लीग में खेल रही सभी टीमों को 38-38 मुकाबलें खेलने हैं और आखिरकार लीग टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम खिताब अपने नाम करेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now