Create
Notifications

कोविड-19 मामलों के कारण एवर्टन-मैनचेस्‍टर सिटी मैच हुआ स्‍थगित

मैनचेस्‍टर सिटी
मैनचेस्‍टर सिटी
Vivek Goel

एवर्टन का सोमवार को मैनचेस्‍टर सिटी के खिलाफ प्रीमियर लीग का घरेलू मुकाबला ज्‍यादा कोरोना वायरस मामलों के कारण रद्द कर दिया गया। प्रीमियर लीग ने बयान जारी करते हुए इसकी जानकारी दी। मैनचेस्‍टर सिटी में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। मैनचेस्‍टर सिटी ने पिछले सप्‍ताह चार खिलाड़‍ियों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर की पुष्टि की थी, जिसमें स्‍ट्राइकर गेब्रियल जीसस और डिफेंडर काइल वॉकर शामिल है।

मैनचेस्‍टर सिटी ने परीक्षण के ताजा राउंड के बाद गुजारिश की थी कि सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए मैच बाद में आयोजित कराया जाए, जिस पर प्रीमियर लीग बोर्ड सहमत हो गया है। प्रीमियर लीग ने कहा, 'खिलाड़‍ियों की सुरक्षा और स्‍टाफ की प्राथमिकता को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। प्रीमियर लीग को अपने प्रोटोकॉल्‍स और नियमों पर पूरा विश्‍वास है और खुशी है कि सभी क्‍लब इसका पर्याप्‍त पालन कर रहे हैं।'

मैनचेस्‍टर सिटी ने फैसला किया है कि वह पहली टीम ट्रेनिंग सुविधा को अनिश्चितकाल समय के लिए स्‍थगित करेगा। ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने से पहले पूरे स्‍क्‍वाड को परीक्षण से गुजरना होगा। मैनचेस्‍टर सिटी ने बयान जारी करते हुए कहा, 'पृथकवास को लेकर यूके सरकार और प्रीमियर लीग के प्रोटोकॉल को ध्‍यान में रखते हुए खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ का ध्‍यान रखा जाएगा। सभी पॉजिटिव मामले को स्‍वयं एकांतवास में रखा जाएगा।'

यह दूसरा मौका है जब सीजन में कोई मैच स्‍थगित किया गया हो। इससे पहले न्‍यूकासल यूनाइटेड और एस्‍टन विला के बीच यह मुकाबला स्‍थगित हो गया था। मैनचेस्‍टर सिटी लीग टेबल में छठें स्‍थान पर है। वह रविवार को चेल्‍सी के खिलाफ मैच खेलेगी।

मैनचेस्‍टर सिटी के खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

मैनचेस्‍टर सिटी ने घोषणा की है कि ब्राजीली फॉरवर्ड गेब्रियल जीसस और इंग्‍लैंड के डिफेंडर काइल वॉकर कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। सपोर्ट स्‍टाफ के दो सदस्‍य भी कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। स्‍ट्राइकर जीसस ने आर्सेनल में मंगलवार को काराबाओ कप के क्‍वार्टर फाइनल में 4-1 से जीत में पहला गोल दागा था।

वहीं डिफेंडर वॉकर ने स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी की भूमिका निभाई और मैनचेस्‍टर सिटी प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब रही। मैनचेस्‍टर सिटी ने लगातार तीन सीजन में जीत दर्ज की। मैनचेस्‍टर सिटी को बॉक्सिंग डे प्रीमियर लीग में न्‍यूकासल यूनाइटेड से भिड़ना है, जिसमें उन्‍हें जीसस और वॉकर की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी।

गेब्रियल जीसस इस सीजन में मैनचेस्‍टर सिटी के लिए महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि साथी स्‍ट्राइकर सर्जियो एगुएरो चोटों से जूझ रहे हैं। ब्राजीली गेब्रियल जीसस ने सभी स्‍पर्धाओं के 11 मुकाबलों में कुल चार गोल दागे, जिसमें से दो प्रीमियर लीग में आए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...