टुचेल को मैनेजर पद से हटाए जाने पर चेल्सी फैंस हुए नाराज, क्लब के नए मालिक पर निकाला अपना गुस्सा

टुचेल ने चेल्सी को चैंपियंस लीग, क्लब वर्ल्ड कप, सुपर कप जैसे खिताब दिलाने में मदद की।
टुचेल ने चेल्सी को चैंपियंस लीग, क्लब वर्ल्ड कप, सुपर कप जैसे खिताब दिलाने में मदद की

इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी के मालिकों की ओर से मैनेजर थॉमस टुचेल को हटाए जाने पर क्लब के फैंस लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। UEFA चैंपियंस लीग के नए सीजन के अपने पहले मैच में चेल्सी को क्रोएशिया के डायनमो जेगरेब क्लब के खिलाफ हार मिली तो क्लब प्रबंधन ने इसके लिए टुचेल को जिम्मेदार मानते हुए उन्हें हार के कुछ ही घंटो बाद हटा दिया। अब फैंस ने क्लब के नए मालिक टॉड बोहली के खिलाफ ट्विटर पर हमला बोल रहे हैं।

फैंस लगातार सोशल मीडिया के जरिए थॉमस टुचेल को उनकी बेहतरीन सेवाओं के लिए धन्यवाद दे रहे हैं और नए मालिक टॉड बोहली के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं। फैंस बोहली पर क्लब को बर्बाद करने तक का आरोप लगा रहे हैं। टॉड ने अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर इसी साल मई में चेल्सी को खरीदने की कार्यवाही पूरी की। इससे पहले एब्राहिमोविच क्लब के मालिक रहे।

खबरों के मुताबिक टॉड और टुचेल के बीच शुरुआत से ही तालमेल की कमी रही। इस सीजन भी टॉड क्रिस्टियानो रोनाल्डो को क्लब का हिस्सा बनाना चाहते थे, जबकि टुचेल युवा खिलाड़ियों को क्लब में शामिल करना चाहते थे। इस ट्रांसफर सीजन क्लब ने अरबों खर्च कर कई खिलाड़ियों को साइन जरूर किया, लेकिन टुचेल और टॉड के बीच तल्खी बढ़ती रही।

माना जा रहा है कि टॉड टुचेल को हटाने का मौका ढूंढ रहे थे। इस सीजन प्रीमियर लीग में चेल्सी का डिफेंस कमजोर दिखा। टीम को लीड्स के खिलाफ 3-0 की चौंकाने वाली हार मिली। हालांकि अभी तक खेले गए 6 में से टीम ने 3 मैच जीते और 1 ड्रॉ खेला। लेकिन फैंस की मानें तो चैंपियंस लीग की हार ने टीम प्रबंधन को टुचेल को हटाने का बहाना दे दिया।

टुचेल को हटाए जाने से फैंस इसलिए भी नाराज हैं क्योंकि जनवरी 2021 में जब फ्रैंक लैम्पार्ड को हटाकर चेल्सी को टुचेल के रूप में नया मैनेजर दिया गया था तब टीम प्रीमियर लीग में 10वें स्थान पर थी।

टुचेल की मेहनत से टीम न सिर्फ प्रीमियर लीग के अंत में चौथे नंबर पर रही बल्कि क्लब ने चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता। टीम FA कप के फाइनल में पहुंची, हालांकि यहां टीम को लेस्टर सिटी के हाथों हार मिली। क्लब ने UEFA सुपर कप का खिताब हासिल किया और फीफा क्लब वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया।

टीम ने 2021-22 के सीजन में प्रीमियर लीग में क्लब तीसरे स्थान पर रहा और चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा। जेगरेब के खिलाफ चेल्सी ने टुचेल की अगुवाई में 100वां मैच खेला था। हालांकि पिछले कई मैचों में चेल्सी के डिफेंस पर सवाल उठ रहे थे लेकिन सिर्फ मैनेजर की जिम्मेदारी तय कर जिस अंदाज में क्लब प्रबंधन ने पल्ला झाड़ लिया है, वो बात किसी फैन को सही नहीं लग रही।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar