Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ISL 2019-20: एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में पहुंचने वाला पहला भारतीय क्लब बना एफसी गोवा, जमेशदपुर को हराकर रचा इतिहास

  • एफसी गोवा ने आईएसएल के लीग चरण में प्वॉइंट टेबल में पहला स्थान हासिल किया
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Feb 2020, 14:22 IST

Photo-ISL
Photo-ISL

इंडियन सुपर लीग के क्लब एफसी गोवा ने इतिहास रच दिया है। एफसी गोवा एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में वाला भारत का पहला फुटबॉल क्लब बन गया है। ये कारनामा उन्होंने बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 5-0 से हराकर किया। इस जीत के साथ ही एफसी गोवा ने आईएसएल के लीग चरण में प्वॉइंट टेबल में पहला स्थान हासिल किया और उन्होंने एएफसी चैंपियंस लीग में जगह बनाई।

एफसी गोवा ने लीग चरण में 18 में से 12 मैचों में जीत हासिल की। इसके अलावा 3 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और 3 मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए। गोवा ने 18 मैचों में 39 प्वॉइंट हासिल किए और अंक तालिका में पहले स्थान पर खत्म किया। प्वॉइंट टेबल में टॉप पर रहने की वजह से गोवा ने आईएसएल का पहला लीग विनर शील्ड भी जीत लिया है। लीग विनर शील्ड की शुरुआत इसी सीजन से हुई थी और ये शील्ड उस टीम को मिलना था, जो ग्रुप चरण में टॉप पर रहती। लीग विनर शील्ड के विजेता को 50 लाख का कैश प्राइज भी मिलेगा।

एफसी गोवा ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में बेहद आसानी से जमशेदपुर एफसी को मात दी। टीम के लिए पहला गोल कोरोमिनास ने 11वें मिनट में ही कर दिया और 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 70वें मिनट में बोमोस, 84वें मिनट में जैकी, 87वें मिनट में मोर्तादा फाल और 90वें मिनट में एक बार फिर बोमोस ने गोल कर टीम को 5-0 से बेहतरीन जीत दिला दी।

आपको बता दें कि इंडियन सुपर लीग 2019-20 की सेमीफाइनल में जाने वाली 3 टीमें तय हो गई हैं। एफसी गोवा एटीके एफसी और बेंगलुरु एफसी ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। चौथी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला चेन्नईयन एफसी और मुंबई सिटी एफसी के मुकाबले के बाद होगा।

Published 20 Feb 2020, 14:20 IST
Advertisement
Fetching more content...