वर्ल्ड कप 2018, दूसरा दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

कल रात रूस के मॉस्को में लुझनिकी स्टेडियम में फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2018 की रंगारंग शुरुआत हुई। पहले मैच में मेजबान रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराकर शानदार शुरूआत की। आज कुल मिलाकर 3 मैच खेले जाएंगे। ग्रुप ए से एक और ग्रुप बी से 2 मैच खेले जाएंगे।

ये रहे भारतीय समय अनुसार आज होने वाले सभी मैचों का समय :

इजिप्ट (मिस्त्र) बनाम उरूग्वे (ग्रुप A, शाम में 5.30 बजे)

मोरक्को बनाम ईरान (ग्रुप B, शाम 8.30 बजे)

पुर्तगाल बनाम स्पेन (ग्रुप B, रात 11.30 बजे)

पुर्तगाल बनाम स्पेन

दूसरे दिन का सबसे अहम मुकाबला यूरोपियन दिग्गज टीम स्पेन और पुर्तगाल के बीच खेला जाएगा। ये वर्ल्ड कप 2018 का सबसे पहला धमाकेदार मैच साबित हो सकता है। इस मैच में कोई भी टीम अपने विरोधी को कम आंकने की गलती नहीं कर सकती। मैच के दौरान सभी की निगाहें रोनाल्डो और इनिएस्ता पर जरूर रहेंगी, लेकिन दोनों टीमों के पास भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं।

स्पेन की टीम में पीके, रामोस, इनिएस्ता और सिल्वा जैसे अनुभवी और दमखम से भरे खिलाड़ी हैं। तो वहीं डेविड डे हेया के रूप में उनके पास टॉप क्लास गोलकीपर भी है। स्पेन की टीम अपने नए कोच फर्नांडो हीरो की देखरेख में 4-2-3-1 की शैली में उतर सकती है।

बात अगर पुर्तगाल की करें तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो टीम की सबसे बड़ी ताकत होंगे और उनका साथ देने के लिए मिडफ़ील्ड में आंद्रे सिल्वा, बर्नार्डो सिल्वा मौजद होंगे। फर्नांडो सांतोस की देखरेख में पुर्तगाल की टीम 4-4-2 को शैली के साथ उतर सकती है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: क्रिस्टियानो रोनाल्डो और आंद्रेस इनिएस्ता

संभावित नतीजा: स्पेन की जीत

इजिप्ट बनाम उरूग्वे

दोनो टीमों के बीच साल 2006 में एक फ्रेंडली मैच हुआ था जिसमें उरूग्वे ने बाजी मारी थी। पेपर पर उरूग्वे की टीम मजबूत दिखाई दे रही है और पूरे मैच में उनका पलड़ा भारी रहेगा, लेकिन इजिप्ट को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है । टीम पूरे टूर्नामेंट में अपने स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह की फिटनेस को लेकर बैचैन होगी।

उरुग्वे की टीम डिफेंस में डिएगो गोडिन और होज़े मरिया हिमेनेज़ के भरोसे होगी तो वहीं अटैक के लिए उनके पास लुइस सुआरेज़ और एडिंसन कवानी मौजद हैं।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लुइस सुआरेज़

संभावित नतीजा: उरूग्वे की जीत

मोरक्को बनाम ईरान

स्पेन और पुर्तगाल जैसे दिग्गज टीमों के साथ ग्रुप बी का हिस्सा बनी मोरक्को बनाम ईरान के क्वालीफाई करने की संभावना कम है लेकिन ये टीमें बड़ा उलटफेर करने में सक्षम है। इसके पहले दोनों टीमें एक बार भिड़ चुकी हैं और वो मैच ड्रॉ हुआ था। दोनों टीमों की डिफेंस मजबूत हैं और इस मैच के नतीजे से ग्रुप टेबल में शायद ही कोई असर पड़े।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: हाकिम ज़ियाच

संभावित नतीजा: मोरक्को की जीत

Edited by Staff Editor