वर्ल्ड कप 2018, 11वां दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दसवें दिन बेल्जियम, मेक्सिको और जर्मनी ने अपने-अपने मैच जीतकर महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल करते हुए अगले राउंड में जाने की अपनी उम्मीदें मजबूत कर ली है। डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी 0-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 2-1 से मैच अपने नाम किया। टूर्नामेंट के ग्यारहवां दिन हमें कई बेहतरीन और रोमांचक मैच देखने केो मिलेंगे।

ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट के 11वें दिन होने वाले मुकाबले:

इंग्लैंड बनाम पनामा (ग्रुप जी, दोपहर 5.30 बजे)

जापान बनाम सेनेगल (ग्रुप एच, रात 8.30 बजे)

कोलंबिया बनाम पोलैंड (ग्रुप एच, रात 11.30 बजे)

इंग्लैंड बनाम पनामा

अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद इंग्लैंड की टीम यहां एक बार फिर जीत के इरादे से उतरेगी। टीम में जोश भरा है और उनके पास अभी अच्छा मोमेंटम हैं। टीम के कप्तान हैरी केन का प्रदर्शन पिछले मैच में शानदार रहा था और उस प्रदर्शन को वो आगे भी जारी रखना चाहेंगे।

वहीं पनामा की टीम को अपने पहले मैच में बेल्जियम के हाथों 3-0 से करारी हार मिली थी। इससे उभर कर पनामा की टीम वापसी करने की कोशिश करेगी। इंग्लैंड की चुनौती उनके लिए आसान नहीं होगी लेकिन जैसा ये टूर्नामेंट जा रहा है उसे ध्यान में रखते हुए पनामा को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: हैरी केन

संभावित नतीजा: इंग्लैंड की जीत


जापान बनाम सेनेगल

टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में कोलंबिया जैसी मजबूत टीम को 2-1 से हराकर इतिहास बनाने वाली जापान का सामान अपने दूसरे मैच में सेनेगल से होने जा रहा है। वहीं सेनेगल ने भी अपने पहले मैच में पोलैंड को 2-1 से हराया था। ग्रुप की स्टैंडिंग को ध्यान में रखते हुए ये मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर अगले राउंड के लिए अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: युय ओसाका

संभावित नतीजा: जापान की जीत


कोलंबिया बनाम पोलैंड

इन दोनों टीमों को फीफा वर्ल्ड कप 2018 के अपने पहले मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। जहां मजबूत दिख रही कोलंबिया को जापान ने 2-1 से हराकर उलटफेर किया तो वहीं पोलैंड को सेनेगल के हाथों 2-1 से हार मिली।

टूर्नामेंट के अगले राउंड तक पहुंचने की उम्मीद बचाये रखने के लिए दोनों टीमों को यहां जीत की ज़रूरत है। यहां पर जिस टीम की हार होगी उसका टूर्नामेंट के अगले राउंड में बढ़ने का दरवाजा बंद हो जाएगा। इस मैच के रोमांचक होने की पूरी संभावना है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: जेम्स रॉड्रिगेज

संभावित नतीजा: कोलंबिया की जीत

Edited by Staff Editor