Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, 12वां दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

25 Jun 2018, 11:58 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के ग्यारहवें दिन इंग्लैंड और कोलंबिया ने अपने-अपने मैच जीतकर ग्रुप में अपनी जगह पक्की की तो वहीं जापान और सेनेगल के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। टूर्नामेंट के 12वें दिन ग्रुप ए और ग्रुप बी की सभी टीमें अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलने उतरेंगी।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


उरुग्वे बनाम रूस (ग्रुप ए, रात 7.30 बजे)
सऊदी अरब बनाम इजिप्ट (ग्रुप ए, रात 7.30 बजे)
स्पेन बनाम मोरक्को (ग्रुप बी, रात 11.30 बजे)
ईरान बनाम पुर्तगाल (ग्रुप बी, रात 11.30 बजे)


उरुग्वे बनाम रूस
ग्रुप ए से उरुग्वे और रूस दोनों टीमें पहले से ही अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और यहां दोनों की भिड़ंत से पता चलेगा कि ग्रुप टेबल पर पहला स्थान किसे मिलेगा। मेजबान रूस ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अगले राउंड के लिए जगह बनाई है और उनके पास अच्छा मोमेंटम बना हुआ है और उसे वो तोड़ना नहीं चाहेंगे।


वहीं उरुग्वे की टीम ने भी अपने दोनो मैच जीतकर अगले राउंड के लिए जगह पक्की कर ली है और रूस के खिलाफ मैच जीतकर टीम अपना आत्मविश्वास बढ़ाकर अगले राउंड में कदम रखेगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लुइस सुआरेज़


संभावित नतीजा: उरुग्वे की जीत






सऊदी अरब बनाम इजिप्ट
सऊदी अरब और इजिप्ट दोनों टीमें अबतक अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई हैं। अपने दोनों मैच हारने के बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं लेकिन ये आखिरी मैच जीतकर टीम सम्मान के साथ फीफा वर्ल्ड कप 2018 को अलविदा कहने के इरादे से उतरेगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: मोहम्मद सालाह


संभावित नतीजा: इजिप्ट की जीत

Advertisement





स्पेन बनाम मोरक्को
ग्रुप बी का ये मुकाबला एक अहम मुकाबला है क्योंकि यहां अगर स्पेन की हार होती है तो 2010 के वर्ल्ड कप विजेता का सफर यहां समाप्त होने की संभावना बन सकती है। लेकिन स्पेन की टीम ने टूर्नामेंट में अबतक जैसा प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि मोरक्को की चुनौती स्पेन के लिए सिरदर्द साबित होगी। हालांकि जिस तरह का टूर्नामेंट अभी तक रहा है उससे किसी भी टीम को हल्के में लेना गलती होगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: डिएगो कोस्टा


संभावित नतीजा: स्पेन की जीत






ईरान बनाम पुर्तगाल
मोरक्को को 1-0 से हराकर और स्पेन के खिलाफ 1-0 से हार से ईरान की टीम 3 अंकों के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर हैं। वहीं पुर्तगाल की टीम स्पेन के खिलाफ ड्रॉ और मोरक्को के खिलाफ जीत के साथ 4 अंकों के साथ ग्रुप में दूसरे स्थान पर है।


ये मैच दोनों टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां ईरान की जीत ही उन्हें अगले राउंड तक ले जा सकती है तो वहीं ड्रॉ या फिर जीत के साथ पुर्तगाल अगले राउंड में जगह बना लेगी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुवाई में पुर्तगाल की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और रोनाल्डो खुद टूर्नामेंट में अब तक चार गोल स्कोर कर बेहतरीन फॉर्म का प्रदर्शन कर चुके है। रोनाल्डो को रोकना ईरान के लिए कड़ी चुनौती होगी क्योंकि उसके बिना टीम अगले राउंड तक पहुंचने का सपना नहीं देख सकती।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: क्रिस्टियानो रोनाल्डो


संवभावित नतीजा: पुर्तगाल की जीत

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...