Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, 13वां दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

26 Jun 2018, 13:08 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के 12वें दिन ग्रुप ए और ग्रुप बी की सभी टीमों ने अपने ग्रुप के आखिरी मैच खेले। ग्रुप ए से जहां रूस और उरुग्वे पहले ही क्वालीफाई कर चुके थे। उरुग्वे ने रूस को हराकर ग्रुप स्टैंडिंग में पहला स्थान हासिल किया। वहीं ग्रुप बी बेहद रोमांचक स्थिति में था और यहां स्पेन, पुर्तगाल और ईरान के पास क्वालीफाई करने का मौका था लेकिन ईरान के हाथों निराशा लगी। स्पेन ने जहां ग्रुप स्टैंडिंग में टॉप किया तो वहीं पुर्तगाल दूसरे स्थान पर रही।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


ऑस्ट्रेलिया बनाम पेरू (ग्रुप सी, शाम 7.30 बजे)
डेनमार्क बनाम फ्रांस (ग्रुप सी, शाम 7.30 बजे)
नाइजीरिया बनाम अर्जेंटीना (ग्रुप डी, रात 11.30 बजे)
आइसलैंड बनाम क्रोएशिया (ग्रुप डी, रात 11.30 बजे)


ऑस्ट्रेलिया बनाम पेरू
दो मैच में एक अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है तो पेरू अब तक बिना खाता खोले चौथे स्थान पर है। यहां पर ऑस्ट्रेलिया के पास अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करने का मौका है अगर वो अपना मैच जीतते हैं और फ्रांस बड़े अंतर से डेनमार्क को हरा देती है।


पेरू इस मैच में केवल अपने सम्मान के लिए लड़ने उतरेंगे। दो मैच में मिली हार कर बाद पेरू की टीम सम्मान से वर्ल्ड कप 2018 को अलविदा कहने के इरादे से उतरेगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: माइल जेडनैक


संभावित नतीजा: ऑस्ट्रेलिया की जीत






डेनमार्क बनाम फ्रांस
ग्रुप सी से डेनमार्क की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है और अगले राउंड के लिए दूसरी टीम कौन सी होगी ये देखना दिलचस्प होगा। यहां पर डेनमार्क को जीत या मैच ड्रॉ ही अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर सकती है।


फ्रांस ग्रुप में अबतक कोई भी मैच नहीं हारा है और इसलिए उन्हें रोकना डेनमार्क के लिए आसान काम नहीं होगा। पॉल पोग्बा, किलियन म्बप्पे और एंटोइन ग्रीज़मन जैसे स्टार खिलाड़ियों से भरी फ्रांस की टीम यहां मजबूत दिखाई दे रही है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: पॉल पोग्बा

Advertisement

संभावित नतीजा: फ्रांस की जीत






नाइजीरिया बनाम अर्जेंटीना
अर्जेंटीना की अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करने की सारी उम्मीदें इस मैच पर टिकी होंगी। आइसलैंड के खिलाफ ड्रॉ और क्रोएशिया के खिलाफ मिली हार के बाद मेसी की टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा दिखाई दे रहा था।


ग्रुप स्टैंडिंग में इस समय अर्जेंटीना चौथे स्थान पर है लेकिन फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि मेसी का जादू वापस चल जाये और टीम अगले राउंड के लिए जगह हासिल कर ले।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लियोनेल मेसी


संभावित नतीजा: अर्जेंटीना की जीत






आइसलैंड बनाम क्रोएशिया
वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में अर्जेंटीना जैसी टीम के खिलाफ ड्रॉ खेलकर आइसलैंड ने सभी की निगाहें अपनी ओर आकर्षित की थी। वहीं अबतक क्रोएशिया का फॉर्म शानदार रहा है और उन्होंने ग्रुप में अपने दोनों मैचेस जीते हैं।


लूका मॉड्रिच टीम के अनुभवी कप्तान हैं और आगे से टीम की अगुवाई करते हैं। खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है वो नहीं चाहेगी की उनका ये मोमेंटम टूटे।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लूका मॉड्रिच


संभावित नतीजा: क्रोएशिया की जीत

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...