Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, सेमीफाइनल: फ्रांस vs बेल्जियम मैच का प्रीव्यू

57   //    10 Jul 2018, 15:39 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के सेमीफाइनल के लिए टॉप चार टीमें पक्की हो चुकी है। फ्रांस, बेल्जियम, क्रोएशिया और इंग्लैंड की टीम ने क्वार्टरफाइनल के अपने मैच जीतकर टूर्नामेंट के अगले दौर के लिए जगह पक्की की। आज से टूर्नामेंट का सेमीफाइनल शुरू होगा और इसे लेकर चारों टीमों ने अपनी कमर कस ली है।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


फ्रांस बनाम बेल्जियम (रात 11.30 बजे)


फ्रांस बनाम बेल्जियम


फ्रांस और बेल्जियम की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक तक का सफर तय किया है। दोनों टीमों के पास युवा खिलाड़ियों के साथ साथ अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मेल है।


फ्रांस की टीम ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जैसा प्रदर्शन किया उससे सभी प्रभावित हुए, वहीं उरुग्वे की टीम के खिलाफ भी उनका ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिला। बेल्जियम की 'गोल्डन जनरेशन' का जवाब देने के लिए फ्रांस के पास किलियन म्बप्पे, पॉल पोग्बा और एंटोइन ग्रीज़मन जैसे नामी खिलाड़ी हैं।


जापान के खिलाफ बेल्जियम की टीम 2-0 से पिछड़ रही थी और फिर शानदार वापसी करते हुए उस मैच को3-2 से अपने नाम कर टीम ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके साथ साथ बेल्जियम की टीम अपने बाकी विरोधी टीमों के खिलाफ पूरी तरह से हावी दिखाई दी है जिससे उन्हें खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: किलियन म्बप्पे और ईडन हज़ार्ड


संभावित नतीजा: फ्रांस की जीत

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...