Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, तीसरा दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे दिन उरुग्वे और ईरान ने अपने-अपने मुकाबलें जीत कर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की, तो वहीं स्पेन और पुर्तगाल के बीच खेला गया रोमांचक मुकाबला ड्रॉ रहा। तीसरे दिन ग्रुप सी और ग्रुप डी की सभी टीमों के मैच होंगे।

ये रहे भारतीय समयानुसार आज होने वाले मुकाबले:

फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया (ग्रुप सी, दोपहर 3.30 बजे)

अर्जेंटीना बनाम आइसलैंड (ग्रुप डी, शाम 6.30 बजे)

पेरू बनाम डेनमार्क (ग्रुप सी, रात 9.30 बजे)

Advertisement

क्रोएशिया बनाम नाइजीरिया (ग्रुप डी, देर रात 12.30 बजे)

फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप सी से नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालीफाई करने के लिए ये दोनों टीमें सबसे प्रबल दावेदार हैं। यूगो लोरिस की अगुवाई में फ्रांस की टीम को कप जीतने का प्रबल दावेदार समझा जा रहा है। फ्रांस की टीम के पास युवा और प्रतिभाशाली स्टार्स की कोई कमी नहीं है। इस टीम में एटलेटिको मेड्रिड क्लब के एंटोइन ग्रीज़मन, मैनचेस्टर यूनाइटेड के पॉल पोग्बा, टॉटेनहम के यूगो लॉरिस और पीएसजी के किलियन म्बाप्पे जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई कोच बर्ट वैन मारविज्क को अपनी टीम से काफी उम्मीद होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम का डिफेंस मजबूत है और टीम फ्रांस के फॉरवर्ड्स को कड़ी चुनौती देने में सक्षम है। टिम कैहिल टीम के अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम के अच्छे प्रदर्शन में उनका योगदान ज़रूरी होगा।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: एंटोइन ग्रीज़मन

संभावित नतीजा: फ्रांस की जीत


अर्जेंटीना बनाम आइसलैंड

ग्रुप डी का ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण रहेगा। भले ही अर्जेंटीना की टीम को वर्ल्ड कप 2018 में क्वालीफाई करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा, लेकिन 2014 वर्ल्ड कप को उपविजेता रही इस टीम को विरोधी कम आंकने की गलती नहीं करेंगे। टीम की सबसे बड़ी मजबूती है उनके कप्तान, लियोनेल मेसी। उनके अलावा टीम में कई स्टार प्लेयर्स हैं जो अपने दमपर मैच का रुख पलट सकते हैं।

ये मौका आइसलैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यूरोप की ये टीम अपना वर्ल्ड कप डेब्यू करने उतरेगी। यूरो 2016 में आइसलैंड ने जो कारनामा किया था उसके बाद कोई भी टीम उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लियोनेल मेसी

संभावित नतीजा: अर्जेंटीना की जीत


पेरू बनाम डेनमार्क

पेरू की टीम जहां 36 साल बाद वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी तो वहीं डेनमार्क की टीम ब्राजील में हुए 2014 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। ग्रुप सी में फ्रांस जैसे मजबूत टीम के सामने दोनों टीम इस मैच को जीतकर महत्वपूर्ण 3 अंक हासिल कर के टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेगी। पेरू की टीम में पाओलो गुरेरो, जेफरसन फरफान और एडिसन फ़्लोरस के रूप में क्वालिटी खिलाड़ी हैं तो वहीं डेनमार्क की टीम क्रिस्टीन एरिक्सन पर काफी हद तक निर्भर होगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: क्रिस्टीन एरिक्सन

संभावित नतीजा: डेनमार्क की जीत


क्रोएशिया बनाम नाइजीरिया

ग्रुप डी में से अर्जेंटीना का अगले राउंड में पहुंचने की संभावना सबसे ज्यादा है, जिस वजह से ग्रुप में दूसरे स्थान को ध्यान में रखते हुए ये मुकाबला काफी अहम बन जाता है। यहां दोनों टीमें जीत हासिल कर ग्रुप में अपनी स्थिती अच्छी करने की कोशिश करेंगी। नाइजीरिया की टीम में जहां युवा स्टार्स मौजूद हैं तो वहीं क्रोएशिया की टीम में लुका मोड्रिक, इवान राकिटिक, वेद्रान कोर्लुका, और मारियो मंडज़ुकिक मौजूद हैं। जिनके बलबूते क्रोएशिया यहां बाजी मार सकती है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लुका मोड्रिक

संभावित नतीजा: क्रोएशिया की जीत

Published 16 Jun 2018, 12:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit