Create
Notifications

यूरो 2022 : बेल्जियम को हराकर लगातार चौथी बार फ्रांस क्वार्टरफाइनल में

फ्रांस की अपने ग्रुप की ये लगातार दूसरी जीत है।
फ्रांस की अपने ग्रुप की ये लगातार दूसरी जीत है।
Hemlata Pandey

फ्रांस की टीम UEFA महिला चैंपियनशिप यानी महिला यूरो कप 2022 के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। ग्रुप डी के अपने दूसरे मैच में फ्रांस ने बेल्जियम को 2-1 से मात दी और लगातार चौथी बार अंतिम 8 में प्रवेश किया।

✨ 𝑴𝒐𝒎𝒆𝒏𝒕 𝒐𝒇 𝒕𝒉𝒆 𝑫𝒂𝒚 ✨The goal that sent France to the quarter-finals! 🙌#WEUROmoments | #WEURO2022 | @Lays_football https://t.co/GqNE26mv0B

फ्रांस की जीत में पहला गोल छठे मिनट में फॉरवर्ड कदिदीयातु डानी ने किया जबकि दूसरा गोल 41वें मिनट में मेबॉक बैथी ने किया। हालांकि बेल्जियम के लिए मिडफील्डर जेनिस केमेन ने 36वें मिनट में गोल कर बराबरी की, लेकिन दूसरे हाफ में बेल्जियम की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। फ्रांस को इस जीत के बाद पूरे 3 अंक मिले। अपने पहले मैच में फ्रांस ने इटली को 5-1 से हराया था। ऐसे में फिलहाल ग्रुप डी में फ्रांस की टीम कुल 6 अंकों के साथ टॉप पर है और इंग्लैंड, जर्मनी के बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है।

📈 𝐆𝐑𝐎𝐔𝐏 𝐃 📈Who'll join France in the quarter-finals? 🤔#WEURO2022 https://t.co/7N6g2IbLA1

फ्रांस ने साल 1997 से यूरो में भाग लेना शुरु किया। इसके बाद से टीम 2009, 2013, 2017 में क्वार्टरफाइनल पहुंची थी। क्वार्टरफाइनल में फ्रांस का सामना ग्रुप सी की दूसरे नंबर की टीम से होगा। पूल डी के दूसरे मैच में आइसलैंड ने इटली को 1-1 से ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की। फिलहाल आइसलैंड की टीम ग्रुप डी में फ्रांस के बाद 2 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि बेल्जियम और इटली की टीमों के पास 1-1 अंक है। ऐसे में ग्रुप डी से क्वार्टरफाइनल में कौन सी दूसरी टीम पहुंचेगी ये 18 जुलाई को निर्धारित होगा जब इटली का सामना बेल्जियम और आइसलैंड का सामना फ्रांस से होगा।

It's crunch time. 𝗠𝗔𝗧𝗖𝗛𝗗𝗔𝗬 𝟯 is here 🙌Who'll join #ENG in the quarters from Group A? #WEURO2022 | #WEUROfixtures | @bookingcom https://t.co/kkpV7h9KqZ

यूरो मे शुक्रवार को पूल ए के दो मैच खेले जाएंगे। उत्तरी आयरलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी और ऑस्ट्रिया का सामना नॉर्वे से होगा। इंग्लैंड की टीम पहले ही क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी है जबकि उत्तरी आयरलैंड लगातार दो हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। ग्रुप ए से क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का निर्धारण ऑस्ट्रिया और नॉर्वे के मुकाबले से तय होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...