फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप उपविजेता फ्रांस के खिलाड़ी लौटे अपने देश, फैंस ने दिल से किया टीम का स्वागत

अपनी टीम के खिलाड़ियों की झलक के लिए हजारों फैंस कड़ी ठंड में सड़कों पर खड़े रहे।
अपनी टीम के खिलाड़ियों की झलक के लिए हजारों फैंस कड़ी ठंड में सड़कों पर खड़े रहे।

फ्रांस की टीम को फुटबॉल विश्व कप में उपविजेता बनने के बाद अपने देश में भव्य स्वागत के साथ एंट्री मिली। कतर में हुए विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना के हाथों शूटआउट में हारने वाली टीम के पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए फैंस ने उनका धन्यवाद किया और हजारों की तादाद में इकठ्ठा होकर खिलाड़ियों का अभिवादन किया। राजधानी पेरिस के प्लेस डे ला कोनकोर्डे स्क्वायर पर टीम के खिलाड़ियों की एक झलक के लिए फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा।

फ्रांसीसी टीम और सपोर्ट स्टाफ पेरिस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार देर रात पहुंचे। टीम के स्वागत के लिए फैंस ने एयरपोर्ट के बाहर ही जमावड़ा लगा दिया था। इसके बाद टीम बस से सभी खिलाड़ी पेरिस के बीचोंबींच बने स्क्वायर पर गए जहां वह दर्शकों के सामने आए।

केलिएन एमबापे के चेहरे पर फाइनल में हारने का दुख साफ झलक रहा था।
केलिएन एमबापे के चेहरे पर फाइनल में हारने का दुख साफ झलक रहा था।

इस दौरान टीम के प्रमुख खिलाड़ी केलिएन एमबापे के चेहरे पर ट्रॉफी हाथ से चूक जाने का गम साफ देखा जा सकता था। एमबापे ने अर्जेंटीना के खिलाफ फाइनल में हैट्रिक लगाते हुए टीम को शूटआउट तक पहुंचाया, लेकिन यहां टीम को मात मिली।

फ्रांस ने 1998 और 2018 में विश्व कप जीता था। 2022 के विश्व कप में फ्रांस की टीम बतौर डिफेंडिंग चैंपियन खेल रही थी। टीम ने ग्रुप स्टेज में सिर्फ एक मैच गंवाया और उसमें भी उन्होंने अपनी 'बी' टीम उतारी थी क्योंकि फ्रांस ने पहले ही नॉकआउट स्टेज में क्वालीफाई कर लिया था।

राउंड ऑफ 16 में फ्रांस ने पोलैंड को हराया, और इसके बाद क्वार्टर-फाइनल में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को मात दी। सेमीफाइनल में मोरक्को को हराने के बाद टीम के पास फाइनल जीत लगातार दूसरी बार विश्व कप अपने नाम करने का ऐतिहासिक मौका था लेकिन ऐसा हो नहीं सका। लेकिन टीम के फैंस खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं क्योंकि टीम ने फाइनल तक स्थान बनाया और अर्जेंटीना को कड़ी टक्कर दी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment