Create
Notifications

महिला यूरोप 2022 : स्पेन को हराकर लगातार 11वीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची जर्मनी की टीम

जर्मनी की टीम यूरो कप के हर संस्करण में क्वार्टरफाइनल में जरूर पहुंची है।
जर्मनी की टीम यूरो कप के हर संस्करण में क्वार्टरफाइनल में जरूर पहुंची है।
Hemlata Pandey

जर्मनी की फुटबॉल टीम महिला UEFA चैंपियंशिप्स यानी यूरो 2022 के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। 8 बार की विजेता जर्मनी ने पूल बी के अपने दूसरे मुकाबले में स्पेन को 2-0 से हराया और लगातार 11वीं बार नॉकआउट स्टेज में जगह बनाई। जर्मनी की जीत में क्लारा बुल और एलेक्जेंड्रा पॉप ने गोल किए।

पूल बी में जर्मनी ने अपने पहले मैच में डेनमार्क को 4-0 से हराया था और अब स्पेन को हराकर टीम ने 3 अंक और बटोरकर कुल 6 अंकों के साथ पूल टेबल में पहला स्थान बरकरार रखते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी है। उससे पहले मेजबान इंग्लैंड ने क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया था। क्वार्टरफाइनल में जर्मनी का मुकाबला पूल ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा। ये टीम ऑस्ट्रिया और नॉर्वे में से कोई एक होगी।

📈 A look at the 𝐆𝐫𝐨𝐮𝐩 𝐁 table after today's action...#GER go through to the quarters as group winners! 🔝#WEURO2022 https://t.co/bqjEAzfGCK

जर्मनी की टीम ने मैच की शुरुआत से ही अटैक करते हुए तीसरे मिनट में बढ़त बना ली। बुल ने तीसरे मिनट में गोल दागकर स्पेन को बैकफुट पर ला दिया जबकि 37वें मिनट में पॉप ने गोल कर जर्मनी की बढ़त 2-0 की कर दी। इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं हुआ और जर्मनी एक बार फिर क्वार्टरफाइनल का हिस्सा बन गई। साल 1989 में जर्मनी ने महिला यूरो में हिस्सा लेना शुरु किया और पहली ही बार में चैंपियन बनी। इसके बाद से टीम ने हर संस्करण में कम से कम क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है। पिछली बार 2017 में टीम क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई थी और ये अभी तक का टीम का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है।

पूल बी के दूसरे मुकाबले में डेनमार्क ने फिनलैंड को 1-0 से हराया और 3 अंक बटोरे। फिलहाल पूल बी में स्पेन की टीम के 3 अंक हैं और वो गोल डिफरेंस के आधार पर दूसरे नंबर पर है। 16 जुलाई को स्पेन और डेनमार्क के बीच पूल का आखिरी मैच होना है। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम जर्मनी के साथ क्वार्टरफाइनल में जाएगी जहां विजेता टीम का सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...