Create
Notifications

यूरो 2022 : फ्रांस को हराकर रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची जर्मनी की टीम, इंग्लैंड से होगा खिताबी मुकाबला

जर्मनी की टीम ने आज तक कुल 8 फाइनल खेले हैं और हर बार खिताब जीता है।
जर्मनी की टीम ने आज तक कुल 8 फाइनल खेले हैं और हर बार खिताब जीता है।
Hemlata Pandey

जर्मनी की महिला फुटबॉल टीम ने रिकॉर्ड 9वीं बार UEFA महिला यूरोपियन चैंपियनशिप्स यानी यूरो 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। जर्मनी ने ऐलेग्जेंड्रा पॉप के दो गोलों की मदद से फ्रांस के खिलाफ सेमीफाइनल में 2-1 से जीत दर्ज की। मेजबान इंग्लैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है। 8 बार की चैंपियन जर्मनी अपने 9वें खिताब के लिए इंग्लैंड के खिलाफ 31 जुलाई को होने वाले फाइनल में उतरेगी।

𝐓𝐨𝐩 𝐨𝐟 𝐭𝐡𝐞 𝐏𝐎𝐏𝐏𝐒🇩🇪! A 𝚝𝚛𝚞𝚕𝚢 𝚋𝚛𝚒𝚕𝚕𝚒𝚊𝚗𝚝 display from @alexpopp11 🔥#WEURO2022 https://t.co/r4cGy1wCSB

जर्मनी की टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल पॉप ने मैच के 40वें मिनट में स्वेन्जा हुथ के मिले क्रॉस से गोल कर जर्मनी को शुरुआती बढ़त दिलाई। लेकिन चार मिनट के अंदर ही फ्रांस की कदिदियातोउ डियानी का शॉट जर्मन गोल पोस्ट पर जाकर लगा लेकिन इसे रोकने के चक्कर में जर्मन गोलकीपर मर्ले फ्रॉहम्स के हाथों गेंद गोल पोस्ट में गई और ये ओन गोल फ्रांस को मिल गया।

🇩🇪 𝐅𝐢𝐧𝐚𝐥𝐢𝐬𝐭𝐬...AGAIN! 🎉🙌#WEURO2022 | #GER https://t.co/xAqDToR7bc

दूसरे हाफ में फ्रांस की टीम ज्यादा मजबूत दिख रही थी लेकिन गोल करने में नाकामयाब रही। पॉप ने 76वें मिनट में एक और गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया और ये स्कोर फुल टाइम तक रहा। पॉप का ये इस टूर्नामेंट का पांचवा गोल है।

It's 𝐄𝐧𝐠𝐥𝐚𝐧𝐝 🆚 𝐆𝐞𝐫𝐦𝐚𝐧𝐲 in the final 🤩Who'll lift the 🏆 at Wembley? #WEURO2022 | #ENG | #GER https://t.co/V0GUpThoqv

जर्मनी की टीम इससे पहले 8 बार प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची है और हर बार खिताब जीतने में कामयाब रही है। टीम ने साल 1989, 1991, 1995, 1997, 2001, 2005, 2009, 2013 में खिताब जीता है। 2017 के संस्करण में टीम क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई थी। वहीं मेजबान इंग्लैंड की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है लेकिन आज तक खिताब नहीं जीत पाई है और इंग्लैंड इसका बदला भी लेना चाहेगा। दोनों टीमों ने साल 2009 में फाइनल खेला था जब जर्मनी ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में 31 जुलाई को होने वाला फाइनल काफी दिलचस्प होगा। वेम्बली स्टेडियम में होने वाले फाइनल के लिए फैंस भी खासे उत्साहित हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...