Create

ग्राहम पॉटर बने चेल्सी के नए हेड कोच, लेंगे टुचेल की जगह

47 साल के पॉटर इससे पहले ब्राइटन के मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे।
47 साल के पॉटर इससे पहले ब्राइटन के मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे
Hemlata Pandey

इंग्लिश क्लब चेल्सी के प्रबंधन की ओर से ग्राहम पॉटर को क्लब का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। दो दिन पहले चैंपियंस लीग के शुरुआती मैच में क्लब को मिली हार के बाद थॉमस टुचेल को मैनेजर पद से हटा दिया गया था और अब 48 घंटों के अंदर इस क्लब को नया मैनेजर मिल गया है। क्लब की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर यह घोषणा की गई।

Chelsea Football Club is delighted to welcome Graham Potter as our new Head Coach! 🤝

क्लब के स्टेटमेंट के अनुसार पॉटर का कॉन्ट्रेक्ट पांच साल का होगा। चेल्सी क्लब के इतिहास में पॉटर 30वें मैनजेर होंगे। पॉटर ब्राइटन क्लब के मैनेजर थे और अब चेल्सी की कमान संभालेंगे। चैंपियंस लीग के पहले ग्रुप मैच में चेल्सी को क्रोएशिया के जागरेब क्लब ने 1-0 से चौंकाने वाली हार दी, जिसके कुछ ही घंटों बाद मैनेजर टुचेल को हटा दिया गया। टुचेल और क्लब के नए मालिक बोहली के बीच पहले भी तल्खी की खबरें आई थीं, लेकिन इस हार ने नए मालिकों को अच्छा मौका दे दिया।

We can all still be sad about Tuchel but it’s time we all get together and get behind Graham Potter. The best possible replacement. Wish him all the best. https://t.co/QEsueGoYrf

इसी साल रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद रूसी मूल के चेल्सी के मालिक रोमन इब्राहिमोविच को न चाहते हुए भी चेल्सी को बेचना पड़ा था। अमेरिकी अरबपति टॉड बोहली ने अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर क्लब को खरीदा था। थॉमस टुचेल और नए मालिक बोहली के बीच तालमेल कुछ ज्यादा खास नहीं चल रहा था। 2020-21 सीजन में चेल्सी को चैंपियंस लीग दिलाने वाले टुचेल क्लब इतिहास के सबसे सफल मैनेजर में शामिल रहे हैं। ऐसे में पॉटर के लिए सफर आसान नहीं होने वाला है।

नए क्लब को ज्वाइन करने पर पॉटर ने एक मजबूत टीम बनाने की उम्मीद जताई है।

मैं चेल्सी जैसे फुटबॉल क्लब के साथ जुड़ने पर काफी रोमांचित महसूस कर रहा हूं। चेल्सी के नए मालिकों के साथ काम करने को लेकर भी काफी उत्साहित हूं और मेरी कोशिश होगी कि क्लब के शानदार खिलाड़ियों के साथ मिलकर एक ऐसी टीम तैयार कर सकूं जिसपर क्लब के फैंस को गर्व हो।

47 साल के ग्राहम पॉटर इंग्लैंड के रहने वाले हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड की अंडर-21 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। पॉटर ने इंग्लिश क्लब साउथहैम्पटन के अलावा कई और क्लब में बतौर खिलाड़ी रहते हुए मैच खेले हैं। साल 2011 में पॉटर ने स्वीडन के क्लब ओस्टरशंड के मैनेजर के रूप में अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की। जून 2018 में पॉटर वेल्स के स्वॉनसी क्लब के मैनेजर बने और उसी साल ब्राइटन के मैनेजर के रूप में काम शुरु किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...